यहाँ मरने के बाद लोग शव के साथ करते हैं कुछ ऐसा, सुनकर कांप उठेगी रूह

After death, people do it with a dead body; After death, people do it with a dead body;

After death, people do it with a dead body;

अक्सर मरने के बाद शवों को जला दिया जाता है या गाड़ दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां शवों को खुला ही छोड़ दिया जाता है। टेक्सस में मुर्दो को एक लोहे के पिंजरे में बंदकर खुले मैदान में रख दिया जाता है। इस फार्म में लोगो द्वारा डोनेट की गई बॉडी के साथ-साथ अंजान लोगो के शवों को भी लाया जाता है।टेक्सस स्टेट यूनिवर्सिटी के Scientists at The Forensic Anthropology Centre ने बताया कि शवों को यहाँ जान-बूझकर खुले में सड़ने के लिए छोड़ दिया जाता है और फिर ये देखा जाता है कि शव को खुले में छोड़कर इस पर क्या प्रभाव पड़ता है। ये सब पुलिस और फॉरेंसिक डिपार्टमेंट की मदद के लिए किया जाता है। दरअसल जितनी भी अज्ञात व्यक्तियों की डेड बॉडी मिलती है उन डेड बॉडी को और इन शवों को कम्पेयर कर मौत के कारण का पता लगाया जाता है और फिर उसका निष्कर्ष निकाला जाता है। इसके द्वारा पुलिस और फॉरेंसिक डिपार्टमेंट को किसी शख्स की मौत की वजह जानने में मदद मिलती है।

VIDEO: यहाँ काम करना है तो नंगा होना पड़ेगा

यहाँ सभी लोग अपनी इच्छानुसार बॉडी डोनेट करते है साथ ही यहाँ इस बात का भी ख्याल रखा जाता है कि बॉडी का वजन 220 kg से कम ही हो।

VIDEO: ऐसे ट्रक नहीं देखें होंगे आपने जाने क्या है ख़ास

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE