सुनील गावस्कर ने ‘नागिन डांस’ कर मनाया जीत का जश्न

after india win, sunil gavaskar doing nagin dance
after india win, sunil gavaskar doing nagin dance

कोलंबो। श्रीलंका की जमीन पर हुई निदहास ट्राफी को जिस बात के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाएगा उसमें दिनेश कार्तिक के आखिरी गेंद पर छक्के के अलावा ‘नागिन डांस’ है, और पूर्व क्रिकेटर तथा कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने भी भारत की जीत का जश्न इसी अंदाज़ में मनाया।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को आखिरी नाकआउट मैच में हराकर जब फाइनल में प्रवेश किया था तो अपनी जीत का जश्न नागिन डांस कर ही मनाया था। हालांकि टीम को मैदान पर अपने इस व्यवहार के लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ी।

लेकिन जब खिताबी मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को आखिरी गेंद पर सांस रोक देने वाले रोमांचक मैच में चार विकेट से हराया तो भले ही टीम इंडिया ने इसे आम जीत की तरह लिया लेकिन कमेंट्री बॉक्स में बैठे गावस्कर अपनी भावनाओं का खुल कर इजहार करने से नहीं चूके।

भारत जब बांग्लादेशी टीम के लक्ष्य का पीछा कर रहा था तो 10वें ओवर में रोहित शर्मा की बाउंड्री से परेशान विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों को देखकर कमेंट्री बॉक्स में बैठे गावस्कर सीट से उठ खड़े हुए और नागिन डांस करने लगे। आसमानी रंग की कमीज़ पहने गावस्कर ने नागिन की तरह हाथों को ऊपर उठाकर मशहूर नागिन डांस के एक्शन को दोहराया तो कमेंट्री बॉक्स में बैठे बाकी कमेंटटेर भी हंसने लगे।

पूर्व भारतीय कप्तान ने हालांकि काफी मजाकिया अंदाज़ में ही यह नागिन डांस किया लेकिन मैच जीतते हुए हार बैठी बांग्लादेशी टीम के प्रशंसकों को यह पसंद नहीं आया और सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनकी काफी अालोचना भी हुई। हालांकि भारत के साथ श्रीलंकाई प्रशंसकों ने इसका जमकर लुत्फ जरूर उठाया जिन्होंने भारतीय टीम का जमकर समर्थन किया और स्टेडियम में नागिन डांस कर बांग्लादेशी टीम की काफी खिंचाई भी की।