मुठभेड़ के बाद नक्सलीयों को सामान छोड़कर भागना पड़ा

After the encounter the Naxalite had to leave
After the encounter the Naxalite had to leave

सबगुरु न्यूज़, धमतरी : छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम मटियाबाहरा में पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में हुई गोलीबारी के बाद नक्सली अपना सामान छोड़कर भाग गए। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की सामग्री जप्त की है जिसमें बंदूक, कारतूस,बम, नक्सली वर्दी एवं खाने पीने के सामान शामिल हैं। 

पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि कल शाम को नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम मटियाबाहरा में नक्सल कमांडर सत्यम गावड़े, टिकेश्वर, रामदास एवं जानसी समेत सात आठ अन्य नक्सलियों के ग्रुप के कैंप करने की जानकारी मिली। सूचना पर पुलिस और ई-3 टीम को रवाना किया गया। फोर्स संबंधित लोकेशन पर पहुंचा। तभी नक्सलियों के कैंप से फायरिंग होनी शुरू हो गई। पुलिस ने मोर्चा संभाल पर नक्सलियों द्वारा की जा रही फायरिंग में जवाबी कार्रवाई की। नक्सलियों द्वारा तीन तरफ से फायरिंग की जा रही थी। उसके बाद पुलिस ने चार-चार की संख्या में अलग-अलग तीन पार्टी बनाकर जवाबी फायरिंग की। 

उन्होंने बताया कि नक्सली कैंप में सारा सामान रखा था। चूल्हे पर चावल,दाल, सब्जी पक रही थी। नक्सली वहां पड़े सारा सामान छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने उक्त कैंप से एक भरमार बंदूक के अलावा 25-30 कारतूस, 4 नक्सली वर्दी, नक्सली वर्दी के कपड़े, 20 बेल्ट, 9 डेटोनेटर, तैयार टिफिन बम, अलग-अलग प्रकार के 9-10 बम, कंबल, चादर दवाइयां एवं महिला नक्सली का सामान मिला जिसे सरेंडर नक्सली द्वारा पहचान कराई गयी। 

पुलिस सभी सामानों और बैग की जांच कर रही है ताकि कुछ और सुराग मिल सके। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए एसओजी- 50 तथा ई-30 टीम को तैयार किया गया है जो अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो