बिहार फतह के बाद भाजपा का लक्ष्य तमिलनाडु, शाह करेंगे दो दिवसीय दौरा

चेन्नई। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने अब अगले वर्ष तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव पर अपना लक्ष्य केंद्रित किया है और इसी मिशन को लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर यहां आ रहे हैं।

शाह का तमिलनाडु दौरा काफी महत्वपूर्ण समझा जा रहा है, क्योंकि दो प्रमुख द्रविड़ों-अन्नाद्रमुक और द्रमुक का किला माने जाने वाले इस राज्य में भाजपा बिहार में सफलता के फार्मूले के तहत भाजपा अपनी जड़ें जमाने की योजना बना रही है। उनके दौरे का इस दृष्टि से भी राजनीतिक महत्व का माना जा रहा है कि मीडिया रिपोर्टों में द्रमुक नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एमके अलागिरी के भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं।

केंद्रीय मंत्री यहां एक सरकारी समारोह में विभिन्न योजनाओं की शुरुआत करेंगे। बाद में वह पार्टी पदाधिकारी, जिला प्रभारी और कोर समिति के सदस्यों के साथ आगामी चुनावों के मद्देनजर पार्टी को और मजबूत करने के संदर्भ में बैठक करेंगे। वह मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम से भी मुलाकात कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार राज्यपाल के पास लंबित राजीव गांधी हत्या मामले में सात आजीवन दोषियों की रिहाई का मुद्दा केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठाएगी।