अग्निपथ योजना युवाओं के साथ धोखा : गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर। राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने केन्द्र सरकार पर अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सेना भर्ती के लिए फिजिकल, मेडिकल एवं लिखित परीक्षा पास कर नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं को भी अग्निपथ योजना में फिर से आवेदन करने का कह कर युवाओं के जले पर नमक छिडक़ने का काम कर रही है।

डोटासरा ने प्रेस कांफ्रेंस में आज यहां यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश के सैनिक भारत की सुरक्षा के लिए सर्दी, गर्मी, बरसात की परवाह किये बगैर विपरीत परिस्थितियों में सीमाओं पर तैनात रहते हैं तथा अपने जीवन की

कुर्बानी देने से भी पीछे नहीं हटते हैं, ऐसे वीर युवाओं से अग्निपथ योजना के नाम पर केन्द्र सरकार द्वारा धोखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के अधीन विभागों में लाखों पद खाली पड़े हैं तथा सेना में दो लाख 55 हजार से अधिक पद खाली हैं, ऐसी परिस्थिति में 17 से 21 वर्ष के युवकों को ठेके पर अग्निपथ योजना के नाम पर सेना में लेना तथा चार वर्ष पश्चात् जो युवा मैरिट में नहीं आएंगे उन्हें वापस घर भेज दिया जाना युवाओं के साथ अन्याय है।

उन्होंने कहा कि चार वर्ष की सेना भर्ती के लिए भी युवाओं को दो दफा परीक्षा देनी होगी, पहले भर्ती के लिए, उसके बाद 25 प्रतिशत की भर्ती में शामिल होने के लिए सफल होना होगा जो कि आज के युवातम् भारत के उन युवाओं जिनके वोट से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं के साथ अन्याय और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है।