ट्रंप बंदूक नियंत्रण नियमों में सुधार को सहमत

Agree to improve the trump gun control rules
Agree to improve the trump gun control rules

सबगुरु न्यूज़, वाशिंगटन|अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स की पृष्ठभूमि की सटीक तरीके से जांच करने के प्रयासों के प्रति समर्थन जताया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह ऐलान फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के पांच दिनों बाद आया है। इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी।इस घटना को स्कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने अंजाम दिया था, जिसके मानसिक स्वास्थ्य की जांच पहले हो चुकी है।ट्रंप ने टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन के साथ बात की। जॉन कॉर्निन ने नवंबर 2017 में बंदूक नियंत्रण संबंधी विधेयक को सदन में सहप्रस्तावित किया था, जिसमें बंदूक लाइसेंसधारियों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच और उनके आपराधिक रिकॉर्ड और पृष्ठभूमि की गहनता से जांच करने के लिए इन्हें नेशनल इंस्टेट क्रिमिनल बैकग्राउंड चेक सिस्टम (एनआईसीएस) को दिया जाता है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह हकाबी सैंडर्स ने कहा, ट्रंप ने शुक्रवार को इस द्विदलीय विधेयक के बारे में सीनेटर कॉर्निन से बात की थी। इस विधेयक को कॉर्निन और डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस मर्फी ने पेश किया था।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो