पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया।

राजभवन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आधिकारिक तौर पर राज्यपाल से मुलाकात की तथा मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने से अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया गया है।

बयान में कहा गया कि राज्यपाल ने उन्हें विधानसभा चुनावों में मिली जीत की बधाई दी तथा मुख्यमंत्री के तौर पर तीसरे कार्यकाल के दौरान राज्य के लोगों का समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ सेवा करने की कामना की, ताकि राज्य गौरव प्राप्त कर सके।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों ने ममता बनर्जी को अपना नेता चुना। पार्टी के नेता पार्थ चट्टर्जी ने बताया कि बनर्जी मुख्यमंत्री के तौर पर तीसरे कार्यकाल के लिए बुधवार यानी पांच मई को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकती है।

उन्होंने बताया कि राजभवन में आयोजित समारोह में ममता बनर्जी के साथ ही पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता भी शपथ ले सकते हैं, जबकि बाकी विधायकों को प्रोटेम स्पीकर विमान बनर्जी छह मई को शपथ दिलाएंगे।