अहमदाबाद में स्याही की कंपनी में लगी भीषण आग

Ahmedabad : Major fire reported in ink manufacturing firm
Ahmedabad : Major fire reported in ink manufacturing firm

अहमदाबाद। गुजरात में अहमदाबाद शहर के मेम्को इलाके में स्याही की कंपनी में भीषण आग लग गई। अग्निशमन अधिकारी जयेश एन खडिया ने बताया कि मेम्को पुल के नीचे विजय एस्टेट में एक स्याही बनाने वाली कंपनी में केमिकल में विस्फोट होने से शनिवार की देर रात आग लग गई।

सूचना मिलते ही वे दमकल की 15 गाडियों और दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। करीब तीन घंटे की कडी मशक्कत के बाद तडके आग पर काबू पा लिया गया। कंपनी के आसपास कोटन मिल होने से आग को काबू में करने में काफी परेशानी हुई। गनीमत रही कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि भाडज गांव में भी देर रात एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लग गई थी। दमकल की दो गाडियों के साथ दमकल कर्मियों ने कडी मशक्कत से तडके आग पर काबू पा लिया। इस आग में भी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दीवार ढहने से दो मजदूरों की मौत

गुजरात में अहमदाबाद शहर के साबरमती क्षेत्र में रविवार को दीवार ढहने से दो मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि रामनगर में रामजी मंदिर के निकट एक मकान की मरम्मत के दौरान दीवार ढह गई। दीवार के गिरने से उसके मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान रेवाभाई परमार और सोहनभाई खराडी के रूप में हुई है।