एयरएशिया एक्स अमृतसर-कुआलालम्पुर की सीधी उड़ान प्रारंभ करेगा

Air Asia X’s direct Amritsar-Kuala Lumpur flight to start from August 16

अमृतसर। एयरएशिया एक्स ने इस साल भारत में अपनी विस्तार योजनाओं के तहत कुआलालम्पुर से अमृतसर के लिए नए सीधे मार्ग की शुरुआत की घोषणा की है।

पंजाब में पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के माननीय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि एयर एशिया एक्स अमृतसर की सीधी उड़ान प्रदान कर रहा है, जो पूरी दुनिया के पंजाबियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। यह न केवल पंजाबियों, बल्कि विदेशी पर्यटकों के लिए भी एक लोकप्रिय स्थान है। कनेक्टिविटी पंजाब में टूरिज़्म का केंद्र है तथा यह एयरलाइन हमें कनेक्टिविटी का स्थापित एवं विशाल नेटवर्क प्रदान करता है, जो अमृतसर को शेष दुनिया के शहरों से जोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि वह अमृतसर में एयरएशिया का स्वागत करते हैं और खुशी है कि एयरएशिया के विशाल नेटवर्क के तहत आने वाले स्थानों जैसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से पंजाबी समुदाय एवं विदेशी पर्यटक पंजाब के अमृतसर की यात्रा कर सकेंगे।

सोलह अगस्त, 2018 से सप्ताह में चार बार चलने वाली यह सेवा मेहमानों को अमृतसर की सीधी पहुंच प्रदान करेगी, जिसमें एक धार्मिक, टूरिस्ट, वाणिज्य एवं कारोबार का केंद्र बनने की अपार क्षमता है। इस मार्ग पर कुआलालम्पुर एवं अमृतसर के बीच 156,832 सीटों की वार्षिक सामर्थ्य है। एयरएशिया एक्स के लिए अमृतसर भारत का तीसरा गंतव्य तथा एयरएशिया ग्रुप के लिए 21वां गंतव्य है। एयरएशिया एक्स के दो अन्य गंतव्य नई दिल्ली और जयपुर हैं।

एयरएशिया एक्स के चीफ एक्जि़क्यूटिव ऑफिसर, बेन्यामिन इस्माइल ने कहा कि अनेक सिख एवं पंजाबी विश्व प्रसिद्ध गोल्डन टेंपल के शहर अमृतसर के लिए सीधी कनेक्टिविटी की मांग कर रहे हैं। इस शहर की सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ करने की खुशी है।

उन्होंने कहा कि यह नया मार्ग भारत में अपनी स्थिति मजबूत करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है, जो हमें यूरोप और उत्तर अमेरिका जैसे क्षेत्रों में विस्तार की संभावनाएं प्रदान करेगा। एयरएशिया एक्स हमारे वर्तमान गंतव्यों जैसे नई दिल्ली और जयपुर के साथ अमृतसर को भी प्रमोट करने पर केंद्रित होगा। यह प्रमोशन इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड जैसे बाजारों से आने वाले ट्रैफिक पर केंद्रित रहते हुए हमारे पूरे कैम्पेन के तहत किया जा रहा है।

मेहमान मेलबोर्न, सिडनी, सिंगापुर, बाली और बैंगकॉक से एयरएशिया की उड़ान सेवा द्वारा अमृतसर आ सकेंगे तथा कुआलालम्पुर में केवल एक अतिरिक्त स्टॉप के साथ एयरएशिया एक्स के विशाल नेटवर्क का लाभ ले सकेंगे। एयरएशिया एक्स मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को कुआलालम्पुर और अमृतसर के बीच चार साप्ताहिक उड़ान संचालित करेगा।