इंडिगो के बाद एयर इंडिया ने भी यात्रियों के लिए शुरू की ‘799’ में हवाई यात्रा

Air India also started air travel for passengers in 799

नई दिल्ली। देश की विमानन कंपनी समय-समय पर अपने यात्रियों के लिए हवाई सफर करने के लिए ऑफर देती रहती हैं। अभी पिछले दिनों यानी 11 फरवरी से 14 फरवरी तक इंडिगो फ्लाइट्स ने यात्रियों के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा करने का ऑफर दिया था। अब एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए 799 रुपये में देशभर में कहीं भी यात्रा कर सकते हैं ऑफर दिया है। अगर यात्री एयर इंडिया फ्लाइट से 799 रुपये में यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें 15 फरवरी से 17 फरवरी तक टिकट बुक करानी होगी।

यानी अभी आज और कल 2 दिन का समय और है अगर यात्री इस सेल का लाभ उठाना चाहते हैं तो देर न करें 2 दिन में टिकट बुक करवाएं। आपको बता दें कि इंडिगो ने 11 फरवरी 2020 से 14 फरवरी 2020 तक की इस सेल में 10 लाख टिकट ऑफर की थी। इस सेल में टिकट यात्री 1 मार्च 2020 से 30 सितंबर 2020 तक यात्रा कर सकते हैं। इंडिगो की यह ऑफर वैलेंटाइन डे के उत्सव को लेकर थी।

18 फरवरी से 30 सितंबर तक एयर इंडिया से की जा सकती है हवाई यात्रा

देश की कई विमानन कंपनी अपने यात्रियों के लिए समय-समय पर यह ऑफर स्कीम जाती रहती है। एयर इंडिया अपने डोमेस्टिक और इंटरनैशनल पैसेंजर्स के लिए जबरदस्त ऑफर लेकर आई है। ‘अमेजिंग एयर फेयर’ सेल के तहत मात्र 799 रुपये में डमेस्टिक और 4500 रुपये में विदेश की यात्रा की जा सकती है। सेल की शुरुआत 15 फरवरी को हुई है और 17 फरवरी तक चलेगी। सेल के तहत बुक की गई टिकट पर 18 फरवरी से 30 सितंबर 2020 तक यात्रा की जा सकती है। सेल का फायदा उठाने के लिए एयर इंडिया की वेबसाइट, मोबाइल ऐप, बुकिंग ऑफिस और ऑथराइज्ड बुकिंग एजेंट को संपर्क किया जा सकता है।

‘घूमो इंडिया फैमिली फेयर’ में भी 25 फीसद दे रही है डिस्काउंट

इसके अलावा एयर इंडिया ने घूमो इंडिया फैमिली फेयर की भी शुरुआत की है। इसके तहत टिकट पर 25 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है। इस ऑफर के तहत कम से कम तीन और अधिकतम छह लोगों का टिकट बुक की जा सकती है। इस स्कीम का फायदा 31 मार्च 2020 तक उठाया जा सकता है। सेल के तहत बुक की गई टिकट पर 18 फरवरी से 30 सितंबर 2020 तक यात्रा की जा सकती है।

सेल का फायदा उठाने के लिए एयर इंडिया की वेबसाइट, मोबाइल एप, बुकिंग ऑफिस और ऑथराइज्ड बुकिंग एजेंट को संपर्क किया जा सकता है। पिछले कुछ समय से देश की कई विमानन कंपनी जबरदस्त घाटे में चल रही है पिछले वर्ष तो जेट एयरवेज दिवालिया हो गई थी उसके बाद अब एयर इंडिया भी बिकने के लिए तैयार है। जो यात्री एयर इंडिया स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं, वह तत्काल टिकट बुक कराएं।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार