सीरिया में हवाई हमला, 54 की मौत

Air strike in eastern Syria kills at least 28 people
Air strike in eastern Syria kills at least 28 people

बेरूत। अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले क्षेत्र में हवाई हमला किया जिसमें कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई।

हवाई हमलों में मारे गए लोगों में आईएस के आतंकवादियों के अलावा 28 आम नागरिक भी शामिल हैं। सीरिया के मानवाधिकार पर्यवेक्षक समूह के निदेशक रामी अब्दुलरहमान ने शुक्रवार को फोन पर इस बात की जानकारी दी। मारे नागरिकों में ज्यादातर इराकी नागरिक हैं।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना और अल-वतन समाचार पत्र ने अपने ऑनलाइन संस्करण में बताया कि अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने इराक की सीमा से सटे अल्बू कमाल शहर में हवाई हमले जिसमें कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई।

गठबंधन सेना ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है। सना ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया कि प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं। यह हवाई हमले अल-सौसा और अल-बागौज फावकानी शहरों पर किए गए।

गौरतलब हैै कि अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना सीरिया में आईएस के बचे हुए ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सिज के साथ मिलकर काम कर रही है।