अजयमेरू कायस्थ सभा पंचशील को मिले 5 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

अजमेर। कोरोना वायरस के प्रसार और ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए ऑक्सीजन लाईफ संस्था द्वारा अजयमेरू कायस्थ सभा पंचशील को 5 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर प्रदान किए गए।

अजयमेरू कायस्थ सभा पंचशील के सचिव अनिल कुमार माथुर ने बताया कि ऑक्सीजन लाईफ द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर शुक्रवार को संस्था को 5 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर प्रदान किए गए। एक साधारण कार्यक्रम में प्रारम्भिक सहायता के रूप में ऑक्सीजन लाईफ से आशोतोष माथुर एवं डॉ. नरेन्द्र माथुर के द्वारा 5 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर उपलब्ध करवाए गए।

सचिव माथुर ने बताया कि ऑक्सीजन लाईफ एनआरआई कनाडा के डॉ. अमित माथुर की एक पहल है। डॉ. अमित माथुर ने अपने एनआरआई मित्रों की मदद से एक टीम का गठन किया और भारत के लिए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध करवाने का अभियान शुरू किया।

संस्था द्वारा बी और सी श्रेणी के ऎसे शहर जहां ऑक्सीजन की आवश्यकता अधिक है वहां ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर प्राथमिकता से सुलभ उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए संस्था द्वारा उन परोपकारी संगठनों को चुना गया जो समाज में निःशुल्क कल्याणकारी सेवाएं प्रदान करती हैं।

उन्होंने बताया कि संस्था को प्राप्त ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर को सभी जरूरतमंदों को निःशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा। ये कंसन्ट्रेटर अस्थमा से पीड़ित मरीजों के लिए भी ऑक्सीजन की कमी के समय घर के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे।

अजयमेरू कायस्थ सभा पंचशील समाज के लिए परोपकारी कार्यों के लिए जानी जाती है। संस्था के साथ समाज के कई वरिष्ठ डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ एवं मेडिकल तकनीकी स्टाफ जुड़ा है। यह संस्था समय-समय पर समाज के सभी वर्गों के लिये अपनी निःशुल्क सेवायें प्रदान करती है।

कार्यक्रम में डॉ. ब्रिजेश माथुर, डॉ. गिरिश माथुर, डॉ. मनिला माथुर, डॉ. अंकुर माथुर, सुरेश प्रकाश माथुर, रविन्द्र मोहन माथुर, जीसी माथुर, सुमन माथुर, पवन चौधरी उपस्थित हुए।