राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनकर उत्साहित हूं: अजिंक्या रहाणे

Ajinkya Rahane excited to lead Rajasthan Royals in IPL 2018
Ajinkya Rahane excited to lead Rajasthan Royals in IPL 2018

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में राजस्थान रायल्स के कप्तान बनाए गए अजिंक्या रहाणे ने नई भूमिका मिलने पर खुशी व्यक्त की है।

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ के गेंदबाजी छेड़छाड़ मामले में दोषी पाये जाने के बाद वह राजस्थान की कप्तानी से हट गए हैं, ऐसे में रहाणे को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है।

स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में टेस्ट सीरीज़ के तीसरे मैच बॉल टेम्परिंग के मामले में दोषी पाया गया है जिससे उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी गंवानी पड़ी है, वहीं इस मामले में क्रिकेट आस्ट्रेलिया की जांच के चलते उनके आईपीएल में इस वर्ष खेलने पर भी स्थिति संदिग्ध बनी हुई है।

स्मिथ की जगह कप्तान चुने गए रहाणे ने राजस्थान का नेतृत्व मिलने पर खुशी जताते हुए मंगलवार को कहा कि मैं बहुत उत्साहित हूं कि टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। मैंने हमेशा इसे अपने परिवार की तरह माना है। मैं राजस्थान के प्रबंधन को भरोसा दिखाने और मुझे इस भूमिका के लिये चुनने पर धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं रॉयल्स में वापिस आकर बहुत खुश हूं और दोबारा से इस टीम के साथ काम करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं। हम अगले कुछ दिनों में आईपीएल के अगले संस्करण के लिए कमर कस चुके हैं और पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेंगे।

भारतीय बल्लेबाज़ ने कहा कि मैं उन सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद दूंगा जो हमेशा मेरे लिए खड़े रहे हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि वे सभी आगामी सत्र में राजस्थान का समर्थन करेंगे।

राजस्थान की टीम दो वर्ष के निलंबन के बाद आईपीएल-2018 सत्र से वापिस लीग में वापसी कर रही है और अपने अभियान की शुरूआत नौ अप्रेल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगी।