हैम्पशायर काउंटी क्लब के लिए खेल सकते हैं अजिंक्या रहाणे

Ajinkya Rahane seeks BCCI permission to play County cricket for Hampshire County Club

लंदन। विश्वकप की टीम में जगह नहीं मिलने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे काउंटी क्रिकेट क्लब हैम्पशायर के लिए खेल सकते हैं।

रहाणे ग्रेड ‘ए’ में आने वाले अनुबंधित खिलाड़ी है और ऐसा माना जा रहा है कि वह हैम्पशायर से खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से जल्द ही अनुमति मांग सकते हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि बीसीसीआई रहाणे को काउंटी क्रिकेट खेलने की मंजूरी दे देगा। उन्होंने हालांकि हैम्पशायर के साथ अभी तक किसी संधि पर हस्ताक्षर नहीं है क्योंकि वह पहले बीसीसीआई की और से मंजूरी चाहते हैं।

विश्व कप के चलते दरअसल हैम्पशायर क्लब कई खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों की तलाश कर रहा है, क्योंकि श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडेन मारक्रम का भी विश्व कप की टीम में चयन हो गया हैं, जिसकी वजह से वे क्लब के लिए नहीं खेल पाएंगे।

यह पहला मौका होगा जब रहाणे काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे। इससे पहले भारत के चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। रहाणे भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक है लेकिन वह पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

रहाणे ने 2017 में भारत के श्रीलंका दौरे से लेकर अब तक एक भी टेस्ट शतक नहीं जड़ा है। इसके अलावा पिछले वर्ष इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में हुयी टेस्ट श्रृंखला में उन्होंने पांच मुकाबले खेले थे। जिसमें उन्होंने 25.70 की औसत से कुल 257 रन बनाए थे।

हैम्पशायर के कप्तान इंग्लैंड के बल्लेबाज जेम्स विंस है। उनकी टीम ने काउंटी चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत एसेक्स के खिलाफ मैच पारी से जीतने से शुरू की है। हैम्पशायर 50 ओवर के रॉयल लंदन कप के भी बादशाह माने जाते हैं।