अजमेर : आरएएस में भर्ती को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

अजमेर। राजस्थान मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज अजमेर में घूघरा घाटी स्थित राजस्थान लोकसेवा आयोग मुख्यालय के बाहर आरएएस भर्ती -2018 में कथित तौर पर नियमविरुद्ध चहतों को सफलता दिलाने के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जाम लगा कर न केवल आवागमन अवरुद्ध किया बल्कि टायर भी जलाया। आक्रोशित कार्यकर्ता चेहतों के लिए गलत परिणाम जारी करने का विरोध कर रहे थे। उन्होंने शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार के लोगों को नियमविरुद्ध सफल करते अंक दिये जाने की जांच की मांग की।

परिषद एवं विधि महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष रचित कछावा ने चेतावनी दी कि सरकार ने हमारी मांग पर गौर नहीं किया तो शिक्षामंत्री के अजमेर आगमन पर उन्हें काले झंडे दिखाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि आरएएस के परिणाम युवाओं पर कुठाराघात है, इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

प्रांतीय संगठन मंत्री हरिश शर्मा ने कहा कि परिणामों से भाईभतीजावाद, जातिवाद तथा सत्ता के दुरुपयोग की बू आ रही है। राजस्थान के युवाओं के लिए विधानसभा का घेराव से भी पीछे नहीं हटेंगे।

बाद में कार्यकर्ताओं के पांच सदस्यों ने आयोग प्रबंधन को ज्ञापन भी दिया। आयोग के बाहर धारा 144 प्रभावी कर दी गई। उल्लेखनीय है कि शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कल 24 जुलाई को अजमेर आएंगे। वह यहां माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम जारी करेंगे।