HPCL का कोटा एरिया मैनेजर घूस लेते अरेस्ट, ACB ने दलाल को भी दबोचा

अजमेर के पूर्व सेल्स एरिया मैनेजर के पंचशील स्थित मकान पर एसीबी ने चस्पा किया नोटिस।

अजमेर/जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की टीम ने जयपुर में बड़ी ट्रैप कार्रवाई करते हुए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के कोटा एरिया मैनेजर राजेश सिंह को दलाल के मार्फत एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रविवार को जयपुर में अरेस्ट कर लिया। यह घूस पेट्रोल पंप दिलवाने के नाम पर मांगी जा रही थी।

एसीबी की टीम ने टोंक में पेट्रोल पंप संचालक दलाल किशन विजय को भी रंगे हाथ दबोच लिया। इसी मामले में एसीबी अजमेर की टीम ने मीरा बेनीवाल के नेतृत्व में अजमेर के पंचशील नगर स्थित एचपीसीएल के पूर्व अजमेर सेल्स एरिया मैनेजर अजय सिंह के निवास पर भी छापा मारा। अजय सिंह का ट्रांसफर राजस्थान से बाहर हो जाने से हाल ही में वह मकान को ताला लगाकर एक माह पहले ही जा चुका है। मकान पर ताला लगा होने से एसीबी टीम को कुछ हाथ नहीं लगा और वह करीब 3 घंटे मशक्कत के बाद मकान को सील कर बैरंग लौट गई।

अजमेर के पूर्व सेल्स एरिया मैनेजर अजयसिंह के पंचशील स्थित मकान पर एसीबी का छापा।

 

अजमेर एसीबी सूत्रों के मुताबिक किसी कारोबारी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसे पेट्रोल पंप दिलवाने के बदले में कोटा एरिया मैनेजर राजेश सिंह दो लाख रुपए की मांग कर रहा है। यह घूस टोंक के एक पेट्रोल पंप संचालक किशन विजय के मार्फत राजेश सिंह तक पहुंचाई जानी थी। घूस की राशि जयपुर में दिया जाना तय हुआ।

शिकायत का सत्यापन के बाद एसीबी अजमेर की टीम कार्रवाई को अंजाम दिया। शिकायतकर्ता ने दलाल को जयपुर में जैसे ही एक लाख रुपए की रकम सौंपी तभी एसीबी डीएसपी पारसमल के नेतृत्व में टीम ने दलाल किशन विजय और एरिया मैनेजर राजेश सिंह को रंगे हाथों अरेस्ट कर लिया। राजेश सिंह के कोटा स्थित आवास पर सर्च होने की सूचना है।