संगठनात्मक स्वरूप को मजबूत करने में जुटी अजमेर बीजेपी

अजमेर। बीजेपी अजमेर इन दिनों अपने संगठनात्मक स्वरूप को मजबूत करने में लगी है। रविवार को अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडल आदर्श नगर, झलकारी बाई व आर्य मंडल के सभी 176 बूथ के अध्यक्षों से बूथ समितियों के सत्यापन चर्चा कर आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत रूप रेखा रखी गई।

बैठक में जिला प्रभारी महेश चंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सभी स्थानों पर चहुंमुखी विकास हो रहा है तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुशल संगठनात्मक प्रबंधन से भाजपा संगठन का प्रभावी रूप से बहुत समितियों तक विस्तार हो रहा है। इसके साथ ही भाजपा के सभी अग्रिम संगठनों मोर्चा प्रकोष्ठों वह प्रकल्पों को भी मजबूत किया जा रहा है।

दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने कहा कि क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ स्तर पर संगठनात्मक कार्य करने से संगठन का विचार एवं सरकार के विकास कार्य घर घर तक पहुंचे हैं। भदेल ने उपस्थित पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे 26 मई को केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 10 जून तक चलने वाले पार्टी के सभी संगठनात्मक कार्यों में उत्साहपूर्वक भाग लेकर सभी समर्थकों को जोड़ें।

भाजपा शहर अध्यक्ष अरविंद यादव ने बताया कि विगत 4 साल में केंद्र व राज्य सरकार तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से अजमेर का चहुंमुखी विकास हुआ है। बुनियादी रुप से अजमेर बहुत ही सेवाओं से जुड़ा है तथा इसका सभी दिशाओं में विस्तार हुआ है। अजमेर अब महानगर का रूप ले चुका है।

यादव ने बताया कि 3 जून शाम 6 बजे जवाहर रंगमंच अजमेर में होने वाले प्रबुद्धजन सम्मेलन में अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में साहित्य, कला, सिनेमा, लेखन एवं संगीत, प्रमुख खेल संघों सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक, व्यापारिक संस्थाएं एवं प्रमुख व्यक्तियों खिलाड़ियों, सामाजिक सांस्कृतिक संगठनों, उद्योग, व्यापार, किसान आदि सभी प्रबुद्ध वर्ग के लोग भाग लेंगे।

अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र मैं 1 जून को मोदी मैराथन के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा जिला स्तर पर मैराथन के कार्यक्रम में अजमेर दक्षिण के तीनों युवा मोर्चा के मंडल भाग लेंगे। इसी प्रकार 2 जून को कमल संदेश रैली के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा प्रत्येक मंडल पर मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में दिनांक 4 व 5 जून को होने वाले शक्ति केंद्र सम्मेलनों की भी रूपरेखा सुनिश्चित की गई साथ ही 9 मई 10 जून को होने वाले बूथ संपर्क अभियान के अंतर्गत प्रत्येक बूथ में 100 से अधिक घरों में संपर्क की योजना वह पार्टी के प्रपत्र स्टीकर व साहित्य के साथ संपर्क अभियान चलाना, मिस्ड कॉल के जरिए भाजपा के अधिकतम प्राथमिक सदस्य बनाने पर भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर नगर परिषद के पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि आज पूरा देश नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे के प्रति आस्था और राष्ट्रीय नेतृत्व अमित शाह के संगठन कौशल के माध्यम से भाजपा से जोड़ रहा है। देश में भाजपा के विरोध में परस्पर आपस में लड़ने वाले दल भाजपा को रोकने के लिए एकजुटता का दिखावा कर रहे हैं लेकिन देश की जनता ने तय कर लिया है की 2018 व 2019 में राजस्थान व केंद्र में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। बैठक को पूर्व विधायक व पूर्व जिलाध्यक्ष हरीश झमनानी ने भी संबोधित किया।

बैठक में संदीप गोयल, राजेश घाटे, मोहन राजोरिया, अमृतलाल नाहरिया, नरपत सिंह, मंडल अध्यक्ष सोहन शर्मा, बलराज कच्छावा, मुकेश खींची, पार्षद बीना शर्मा, दुर्गा प्रसाद शर्मा, भवानी सिंह, पिंकी गुर्जर, मोहन लालवानी, प्रशांत यादव, मुकेश मीणा, प्रभा शर्मा, हितेश डाबरिया, पवन बैरवा, रविंद्र जादौन, गौतम राज, अरुण शर्मा, संपत भाटी, भागचंद सेन एवं बूथ स्तरीय कार्यकर्ता उपस्थित थे।