अजमेर : लोकसभा चुनाव जीतने की तैयारी में जुटी बीजेपी

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए 21 जनवरी को जयपुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में जनवरी से लेकर मार्च तक के विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा सुनिश्चित की गई। उपरोक्त सभी कार्यक्रमों की तैयारियों के लिए अजमेर में गुरुवार को सुबह 10:30 बजे होटल केसी इन में शहर जिला भाजपा की बैठक होगी।

भाजपा लोकसभा मीडिया प्रभारी अनीश मोयल ने बताया कि शहर जिला भाजपा की बैठक में पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि, जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा के जिला अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव संचालन समिति तथा वरिष्ठ जन भाग लेंगे।

मोयल ने बताया कि जयपुर में तय कार्ययोजना के तहत आगामी दिनों में पार्टी द्वारा शक्ति केंद्र सम्मेलन, प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन, युवा संसद आदि कार्यक्रम कलस्टर स्तर पर आयोजित होंगे। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के साथ ही पाली नागौर राजसमंद को जोड़ा गया है इस कलस्टर के प्रभारी पूर्व शिक्षा मंत्री व विधायक वासुदेव देवनानी होंगे।

साथ ही आगामी दिनों में सैनिक सम्मान अभियान, 2 फरवरी को मोदी द्वारा देशभर के कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो वार्ता, अल्पकालीन विस्तारक योजना, 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर समर्पण दिवस, मेरा परिवार भाजपा परिवार, बूथ स्तर तक 15 से 25 फरवरी तक का अभियान, दिल्ली में आयोजित 23 फरवरी को राष्ट्रीय यूथ आईकॉन की भागीदारी, 26 फरवरी को कमल दीया अभियान, 27 जनवरी व 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात का बड़े स्तर पर प्रसारण तथा 2 मार्च को पूरे देश भर में विधानसभा स्तर पर मोटर साइकिल महारैली का आयोजन होगा।

पार्टी जिला अध्यक्ष अरविंद यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिन में किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफी करने तथा बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपए का भत्ता देने का वादा किया था लेकिन एक माह से ज्यादा समय गुजर गया, कांग्रेस पार्टी वादा खिलाफी कर रही है।

किसानों का कर्जा माफ करने के लिए तत्काल कदम उठाने के नाम पर समिति का गठन कर इस मामले को अधर में लटका रही है, जो किसानों और युवाओं के साथ विश्वासघात है। कांग्रेस की इस वादा खिलाफी के विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी आगामी 28 जनवरी को विधानसभा वार, कलेक्टर कार्यालय पर किसान और युवाओं के साथ विशाल प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन देगी।

यादव ने बताया कि जनवरी से मार्च के कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन के लिए शीघ्र ही भाजपा की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन होगा जिसमें मंडल मोर्चे, प्रकल्प, विभाग, प्रकोष्ठ वर्तमान व पूर्व सभी जनप्रतिनिधि गण भाग लेंगे। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के संयोजक शिव शंकर हेड़ा तथा प्रभारी पूर्व मंत्री पुष्पेंद्र सिंह राणावत होंगे। शीघ्र ही लोकसभा चुनाव संचालन समिति का गठन कर क्रियान्वित प्रारंभ कर दी जाएगी।