विधानसभा चुनाव की आहट! विराट प्रबुद्धजन सम्मेलन की तैयारी में जुटी अजमेर भाजपा

ajmer bjp plans virat prabudh jain sammelan on june 3 in ajmer
ajmer bjp plans virat prabudh jain sammelan on june 3 in ajmer

अजमेर। राजस्थान में अशोक परनामी को पद से हटाए जाने के बाद से नए प्रदेशाध्यक्ष के इंतजार में ठहर सी गई भाजपा की गतिविधियों में रविवार को हलचल नजर आई। प्रदेश संगठन के निर्देश पर अजमेर भाजपा आगामी 3 जून को विराट प्रबुद्धजन सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है।

बीजेपी शहर अध्यक्ष अरविंद यादव की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित बैठक में प्रबुद्धजन सम्मेलन को लेकर पार्टी पदाधिकारियों ने रूपरेखा तैयार की। सम्मेलन आगामी तीन जून को जवाहर रंगमंच में प्रस्तावित है।

यादव ने बताया कि प्रदेश की कार्य योजना के अनुसार प्रबुद्धजन सम्मेलन के लिए कार्य योजना समिति का गठन किया गया है। इस समिति में जिला उपाध्यक्ष सोमरतन आर्य को संयोजक तथा उपाध्यक्ष सतीश बंसल एवं वरिष्ठ नेता डॉक्टर प्रियशील हाडा को सह संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसी तरह आयोजना समिति में आर्थिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजेश शर्मा, व्यापारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष प्रवीण जैन, व्यवसाय उद्योग प्रकोष्ठ अध्यक्ष रमेश चेलानी, शिक्षक प्रकोष्ठ के यशोदानंदन चौहान, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के राजू शर्मा, विधि प्रकोष्ठ के मनोज डिडवानिया, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष करण सिंह, चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ अशोक शर्मा के अलावा सामाजिक संस्थाओं में सक्रिय नवीन सोगानी तथा उमेश गर्ग को सदस्य मनोनीत किया गया है।

प्रबुद्ध जन सम्मेलन में समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए जिला आयोजना समिति के सदस्यों तथा पार्टी के जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने तय किया गया कि आगामी 26 मई तक सभी प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्ष एवं समिति के सदस्य प्रबुद्धजनों से संपर्क कर उन्हें सूचीबद्ध करेंगे।

27 मई को वृहद स्तर पर जिला बैठक में जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, विधायक, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के संयोजक एवं मंडल अध्यक्ष से जानकारी एकत्र हो जाने के बाद आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। अजमेर के प्रमुख श्रद्धा केंद्रों के संत व गणमान्यजनों से भी संपर्क कर उन्हें प्रबुद्धजन सम्मेलन का निमंत्रण दिया जाएगा।

जिला प्रचार मंत्री सन्दीप गोयल ने बताया कि बैठक में जिला उपाध्यक्ष सोमरतन आर्य, सतीश बंसल, घीसूलाल गढ़वाल, जिला महामंत्री जय किशन पारवानी, मंडल अध्यक्ष योगेश शर्मा, राजेश शर्मा, राजकुमार लालवानी, सोहन शर्मा, पवन बैरवा, जिला मंत्री उषा किरण जोशी, रविंद्र जसोरिया, सीपी गुप्ता, जीके गौड, गुलशन मंगानी, आईटी विभाग के सदस्यों के अलावा प्रबुद्धजन सम्मेलन आयोजन समिति के सदस्य मौजूद थे।

बूथ समितियों के वेरीफिकेशन पर चर्चा

बैठक में अजमेर महानगर के सभी 369 बूथों पर गठित 21 सदस्यीय बूथ समितियों के वेरीफिकेशन पर भी चर्चा की गई। भाजपा अजमेर के संगठन प्रभारी महेश चंद शर्मा अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में तथा जिलाध्यक्ष अरविंद यादव अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में क्रमशः 22 व 23 जून को विधानसभा स्तर की बैठकें लेंगे। इस दौरान बूथ समितियों का सत्यापन किया जाकर बूथ समितियों, शक्ति केंद्र संयोजक, शक्ति केंद्र प्रवासियों की आगामी कार्य योजना तथा चुनाव प्रबंधन में बूथों की भूमिका तय की जाएगी।