आजादी का अमृत महोत्सव : भाजपा प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ बांटेगा 5100 राष्ट्रध्वज

अजमेर। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ की ओर से भी संभाग में कार्यक्रम होंगे तथा हर घर तिरंगा लगेगा। इसके साथ ही राष्ट्र के स्वाभिमान एवं आत्मनिर्भर भार के लिए संकल्प कराया जाएगा।

संभाग संयोजक सुभाष काबरा ने मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि राष्ट्र का गौरव तभी जागृत होगा जब हम अपने स्वाभिमान और बलिदान को याद करते रहेंगे। आज की पीढी की जानकारी में लाया जाना चाहिए कि कठिनाईयों, बलिदान, त्याग से देश को आजादी मिली है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ की ओर से सभी स्मारकों पर कार्यक्रम होंगे। हर घर तिरंगा फहरें यह लक्ष्य लेकर हम चलें हैं।

उन्होंने बताया कि भाजपा के संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर तथा प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राजेन्द्र सिंह शेखावत के निर्देशानुसार अजमेर भाजपा ने भी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अजमेर संभाग में राष्ट्र सम्मान एवं ध्वज के प्रति आस्था के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कार्यक्रम होंगे। आमजन में जन जागृति के लिए राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने का संकल्प दिलाया जाएगा। हर में तिरंगा फ​हरेगा। इसके लिए प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ की ओर से 5100 झंडे वितरित किए जाएंगे।

प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक उमेश गर्ग ने बताया कि अजमेर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र हाथीखेडा, अजयसर व माकडवाली के लिए 2100 राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने आजादी के आगामी 25 साल में भारत कैसा होगा इस बारे में विस्तार से जानकारी दी।

भाजपा जिला संयोजक आनंद सिंह राजावत ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभाजन की विभिषिका को हम ना भूलें इसलिए 14 अगस्त को मौन जुलूस निकाला जाएगा। भाजयुमो, महिला प्रकोष्ठ तथा अन्य संगठनों की ओर से कई आयोजन होंगे।

पत्रकार वार्ता में प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के सह संयोजक सुभाष दत्त शर्मा, सह संयोजक महिला उषा किरण्ण जोशी, अनीष मोयल, प्रेम प्रकाश पारिक, अशोक जोशी, श्याम भाटिया, उदय सिंह चौगुले, देवी सिंह कच्छावा, विजेन्द्र सिंह बूंदवाल, महेन्द्र सिंह रावत, मांगीलाल टांक, अनिल बंसल, सोनू रावत, साजन चौहान, लाल सिंह, बशीर खां, मानसिंह, विक्रम सिंह, फूलसिंह, सोहन सिंह रावत, गोविंद सिंह आदि उपस्थित रहे।