अजमेर उपचुनाच : मैदान में डटे 23 प्रत्याशी, चुनाव चिन्ह आंवटित

ajmer by-election 2018 : 23 candidates gets symbol
ajmer by-election 2018 : 23 candidates gets symbol

अजमेर। अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को नाम वापसी के पश्चात अब 23 प्रत्याशी मैदान में है। जिन्हें चुनाव चिन्हों का आवंटन कर दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने बताया कि सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी आनंदी प्रसाद, पीर मौहम्मद एवं हरिशचंद ने अपने नाम वापस ले लिए। नाम वापसी के पश्चात अब 23 प्रत्याशी लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार है। जिन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इण्डियन नेशनल कांग्रेस के रघु शर्मा को हाथ एवं भारतीय जनता पार्टी के रामस्वरूप लाम्बा को कमल चुनाव चिन्ह आंवटित किया गया। हिन्दुस्तान शक्ति सेना के मनोहर गुर्जर को हीरा, अखिल भारतीय आमजन पार्टी की एडवोकेट रंजिता रावत को गुब्बारा तथा दलित शोषित पिछड़ा वर्ग अधिकार दल के शिवभगवान को टे्रेक्टर चलाता किसान चुनाव चिन्ह मिला।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार निर्दलीय इंसाफ अली को बक्सा, कमला रावत को बिस्कुट, कृष्ण कुमार दाधीच को कलम की निब सात किरणों के साथ, गजेन्द्र सिंह को दाव, गणपत को अलमारी, गुल मौहम्मद को एअरकंडीस्नर, जगदीश बैरवा को कैंची, दानाराम मेहरडा मेघवंशी को सिलाई की मशीन, नईम खान को गैस का चूल्हा, पीरदान सिंह को बल्ला, मुकेश गैना को ऑटो-रिक्शा, मोहम्मद नसीम को टेलीविजन, रविन्द्र सिंह शेखावत को बैटरी टार्च, शाहिद खान को बल्लेबाज, सहजाद अली को गैस सिलेण्डर, सुरेन्द्र कुमार जैन को लैटर बाक्स, हामिद हुसैन को हॉकी और बॉल तथा हिना को प्रेस चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।

यह भी पढें
अम्बे मां से आशीर्वाद लेकर लांबा ने अजमेर उत्तर में किया जनसम्पर्क
भाजपा प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर पहुंचे पुष्कर, कार्यकर्ताओं से मिले