‘भाजपा के 4 साल में लिए गए फैसलों ने बढाया देश का मान’

ajmer by-election 2018 avinash rai khanna addressing bjym meeting in ajmer
ajmer by-election 2018 avinash rai khanna addressing bjym meeting in ajmer

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी में विगत 4 सालों में विकास और देश की आन, बान और शान के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए। देश को पहले ऐसे प्रधानमंत्री मिले जिनके प्रयासों से विदेशों में भारत का मान सम्मान बढ़ा। इन 4 साल में करीबन 190 जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया जिनका का सीधा लाभ जनता को मिला। यह कहना है बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना का। वे उपचुनाव के संदर्भ में गुरुवार को आयोजित भाजयुमो की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का विजन युवाओं को लेकर स्पष्ट है, उनका कहना है कि मुझे नौकरशाही नहीं बल्कि निर्माता युवा बनाना है ताकि आने वाले युवा देश के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि पचपदरा रिफाइनरी परियोजना से राजस्थान राज्य में विकास को एक नया आयाम मिलेगा जो देश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के प्रशासन तंत्र को डिजिटल करके भ्रष्टाचार मुक्त की राह में अभूतपूर्व कदम उठाया है। उनके आह्वान पर देश में करोड़ों लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ी, इससे कई ग्रामीण घरों में गैस पहुंची, पर्यावरण को काफी फायदा हुआ। ग्रामीण इलाकों में वनों का विस्तार हुआ एवं माताओं बहनों को खाना बनाने में आसानी हुई।

इस अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अशोक सैनी ने उपचुनाव प्रचार के दौरान युवा मोर्चा को कमल विजय यात्रा, चौराहा संपर्क, युवा चौपाल आदि कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस प्रकार पार्टी ने न केवल राजस्थान बल्कि देश में विकास का वातावरण बनाया। उन्होंने कहा कि कमल यात्रा में प्रत्येक वार्ड से कार्यकर्ता दुपहिया वाहनों से निकलें एवं एक स्थान पर एकत्रित होकर चौराहा संपर्क करें। पदाधिकारी हर महत्वपूर्ण चौराहों पर खड़े होकर चर्चा करें, जन संपर्क करें। इसी प्रकार युवा चौपाल के तहत शहर के सभी वार्डों में युवाओं को साथ लेकर के सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे बताएं और उनका प्रचार प्रसार करें।

बैठक को संबोधित करते हुए राजस्थान भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कि आज युवा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। हमें उन तक पहुंच बनाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए संवाद करना होगा। अपनी सरकार की योजनाओं को सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित करें।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अरविंद यादव ने सभी युवाओं से राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने तथा लोकसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराने की अपील की। भाजयुमो जिलाध्यक्ष विनीत कृष्ण पारिक ने विश्वास दिलाया कि युवा मोर्चा पार्टी की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा।

युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी संजय चौहान ने बताया इस अवसर पर भाजयुमो जिला महामंत्री अशोक शर्मा, उपाध्यक्ष मयंक तिवारी, राहुल मेहरा, राजू कुमावत, कुशाल नोगिया, लवलेश बंसल, रवि मित्तल, गौरव टांक, रजनीश चौहान, दिनेश खंडेलवाल, महेंद्र राव, अजीत चौधरी, सुभाष जाटव, प्रियेश माथुर समेत पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

युवा मोर्चे ने किया ‘चौराहा सम्पर्क‘

गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा अजमेर ईकाई ने लोकसभा उपचुनाव प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा के समर्थन में शहर विभिन्न चौराहों पर टोलियां बनाकर जनसंपर्क किया। केसरगंज, गोल चक्कर, नया बाज़ार, फ़व्वारा चौराहा, गांधी भवन चौराहा पर आम जनता से विकास के नाम पर बीजेपी के प्रत्याशी को मत समर्थन देने की अपील की। जिला महामंत्री अशोक शर्मा, जिलाउपाध्यक्ष सरबजीत सिंह छाबड़ा, कुशाल नोगिया, जिलामंत्री रवि मित्तल, जिलामीडिया प्रभारी संजय चौहान, सुभाष जाटव, राहुल जायसवाल, विजय कुमार साहू, संदीप जैन, पिंटू सामरिया, अभिनव शर्मा, सुनील शर्मा, दिनेश खंडेलवाल, कुशाल, मोंटी शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढें
वोट मांगने पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी लांबा
उपचुनाव में राजस्थान की तीनों सीटों पर होगी BJP की जीत : खन्ना
अजमेर चुनाव : मार्बल नगरी किशनगढ में बीजेपी कार्यालय का श्रीगणेश
मुस्लिम समाज बीजेपी के साथ : मंजीत मलिक कमांडो
भाजपा स्टार प्रचारक सांसद दुष्यंत सिंह का केकडी में जनसंपर्क