देवनारायण जयंती पर भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने का लिया संकल्प

अजमेर। अजमेर संसदीय सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा के समर्थन में नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के पीसांगन स्थित देव डूंगरी पर गुर्जर समाज की ओर से आयोजित सम्मेलन में लांबा को विजयी बनाने का संकल्प लिया गया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए संसदीय सचिव कालूलाल गुर्जर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा गुर्जर समाज को सम्मान दिया है। राजस्थान से 6 गुर्जर सांसद देने के साथ समाज के 11 लोगों को विधानसभा में भेजा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गुर्जरों को चुनाव के समय केवल इस्तेमाल करती रही है। उनके विकास के लिए कोई बडे कदम नहीं उठाए गए। यही कारण है कि समाज का एक बडा वर्ग शिक्षा और बडे उद्योग धंधों से नहीं जुड पाया। कांग्रेस को चुनाव के समय ही गुर्जर समाज की याद आती है।

कार्यक्रम में गंगापुर सिटी विधायक मानसिंह गुर्जर गुलाबपुरा चेयरमैन राम गुर्जर, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाना, युवा मोर्चा महामंत्री गोपाल गुर्जर, पूर्व प्रधान रामा गुर्जर, वसूली सरपंच बलदेव गुर्जर, पगारा सरपंच शिव लाल गुर्जर, हीरा लाल फामडा सामता राम गुर्जर, धीरज खटाना रामपाल गुर्जर, राजू कटारिया, भाजपा उपाध्यक्ष भैरूलाल गुर्जर भैरूलाल गुर्जर, सहित समाज के प्रमुख लोग थे। मंच संचालन युवा मोर्चा के नेता गोपाल गुर्जर ने किया। सम्मेलन में बडी संख्या में महिलाएं और युवा थे।

अजमेर उत्तर में किया जनसंपर्क

अजमेर उत्तर विधानसभा में जिला प्रभारी महेश शर्मा और शिवदान सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों से जनसंपर्क कर भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा को जिताने की अपील की। जनसंपर्क में पार्षद अनीश मोयल, शक्ति केंद्र प्रमुख सुदर्शन, कपिल शर्मा, प्रदीप आदि उपस्थित रहे।

प्रदेश संयोजक ने ली आईटी सेल की बैठक

आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी ने आईटी विभाग के पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जोशी ने विभाग के पदाधिकारियों को सोशल मीडिया का चुनाव में प्रबंधन और उसके उपयोग के बारे में जानकारी दी। जोशी ने कहा कि धौलपुर उपचुनाव में आईटी विभाग ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जिससे सोशल मीडिया में भाजपा कांग्रेस से आगे रही।

अजमेर लोकसभा उपचुनाव भी महत्वपूर्ण है। इसमें भी आईटी विभाग आधुनिक तरीके से भूमिका निभानी होगी। जोशी ने कहा कि विभाग की ओर से ऐसी योजना तैयार की जाए कि व्हाट्सप, फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम पर यदि कोई व्यक्ति अपनी पोस्ट खोले तो 10 में से नौ पोस्ट बीजेपी की होनी चाहिए।

विभाग को बूथ स्तर पर कांग्रेस की नाकामियों को जनता के सामने लेकर जाना है। जनता को केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी पहुंचानी है।

इस बैठक में प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी, बीकानेर संभाग प्रभारी चन्द्रशेखर, अजमेर संभाग प्रभारी डॉ अरविंद शर्मा, जिला संयोजक अनुपम गोयल, विजय खेमानी, अनुज माथुर, हेमन्त सुनारिवाल, कुनाल कटारिया ,सलीम मोहम्मद, ओम नारायण, दिनेश साजनानी, चंद्रप्रकाश बुन्देल, जय कुमार, राजेश पाराशर, अमित चेनानी सहित कई पदाधिकारी थे।

आदर्श लोकतंत्र के लिए करें मतदान : चंद्रशेखर

भाजपा के संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि लोगों को आदर्श लोकतंत्र के लिए मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनसंघ के संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने कहा था कि मतदाता का प्रशिक्षण होना चाहिए। प्रशिक्षण के अभाव में 60 प्रतिशत तक ही मतदान हो पाता है। लोगों को सुरक्षा, शिक्षा और स्वच्छता एवं सामाजिक बुराईयों की समाप्ति के लिए मतदान करना चाहिए।

संगठन मंत्री चंद्रशेखर बुधवार को विभिन्न व्यापारिक और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के परिणाम निराशाजनक रहे। देश के 60 करोड लोग बैंक से नहीं जुड पाए। 25 करोड लोग शौचालय से दूर रहे। गांवों तक बिजली, पानी और सडक व प्राइमेरी स्कूल तक नहीं पहुंच सके।

देश को नरेंद्र मोदी के रूप में पहला ऐसा प्रधानमंत्री मिला, जिसने देश को गंदगी, भ्रष्टाचार सहित अन्य सामाजिक बुराईयों को अंत करने का बीडा उठाया है। बैठक में पार्षद नीरज जैन , कालीचरण खंडलवाल, नवीन सोगानी, अशोक टांक, उमेश गर्ग, सुभाष काबरा, आभा गांधी सहित शहर के कई गणमान्य लोग थे।

यह भी पढें
मुख्यमंत्री राजे ने यूं उठाया महिला सरपंच का घुंघट….
भामाशाह कार्ड के टुकडे करने की धमकी देने वालों को जनता सबक सिखाएगी : वसुंधरा राजे
राजपूत और रावणा राजपूत समाज की हर मांग मानी : जर्नादनसिंह गहलोत
भाजपा शासन में हुए विकास से बदली अजमेर जिले की तस्वीर : रामस्वरूप लांबा