भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा का केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क

ajmer by-election 2018 : bjp candidate ramswaroop lamba poll campaign in kakri
ajmer by-election 2018 : bjp candidate ramswaroop lamba poll campaign in kakri

अजमेर। अजमेर संसदीय सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा ने रविवार को केकडी विधानसभा क्षेत्र में मत और समर्थन पाने के लिए जनता के बीच जाकर गुहार लगाई। लांबा का सातोलाव, जोतायां, टांटोटी, केबानिया, शोकलिया, सराना, गोयला, शेरगढ, खिरीयां, फतेहगढ, स्यार, बिडला, हिंगोनिया, लल्लाई, अजगरा, भगवानपुरा, सांपला, सूंपा, रामपाली पहुंचने पर ग्रामीणों ने साफा व माला पहनाकर शानदार स्वागत किया।

जनसर्म्पक के दौरान केकडी विधायक व संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम, बीजेपी देहात जिलाध्यक्ष बीपी सारस्वत, संगठन प्रभारी गणेश भादूर, मण्डलों के कार्यकारणी सदस्य, भाजपा पदाधिकारीगण व सरपंच, जिला परिषद सदस्य, पंचायत सदस्य, बूथ प्रभारी, पन्ना प्रमुख और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब को नारायण मानकर योजनाएं लागू की हैं। हर व्यक्ति का जन धन योजना के तहत बैंक में जीरो बैलेंस पर अकांउट खोलकर सरकारी योजनाओं से लाभान्वितों को मिलने वाली राशि सीधे अकाउंट में जमा हो जाती है।

बारह रुपए में बीमा, अकाल मत्यु होने पर दो लाख रुपए का अशंदान देने की व्यवस्था की भी है। प्रधानमंत्री की राष्ट्रहित सर्वोपरि मानकर किए जा रहे कार्यों से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारत का सम्मान बढा है।

केकड़ी विधानसभा विधायक एवं संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी भारी वोटों से जीतेंगी। 15000 वोटों से केकड़ी विधानसभा से हम रामस्वरूप लांबा को जिताकर भेजेंगे। क्षेत्रवासियों ने मुट्ठी तान कर विश्वास दिलाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठे हैं और झूठा प्रचार करते हैं, जब खुद सत्ता में थे तब कोई विकास नहीं कराया। अब विकास की बड़ी बडी बातें कर जनता को गुमराह कर रहे हैं। चुनाव से पहले ही हार की हताशा में उल्टे सीधे बयान देने लगे हैं। हम सभी को 29 जनवरी को कमल के फूल का बटन दबाकर बीजेपी प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाना है।

देहात जिला अध्यक्ष प्रो बीपी सारस्वत ने कहा कि देश के प्रत्येक वर्ग ने बीजेपी में विश्वास जताकर केन्द्र में मोदी और राज्य में राजे की सरकार बनवाई है। देश और प्रदेश जिस तरह पूर्ण बहुमत दिया है उससे सरकारों को जनहित के निर्णय लेने में कोई हिचक नहीं होती। प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी निंदा की परवाह किए भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के लिए कड़े से कड़े कदम उठा रहे हैं। मोदी सरकार के फैसलों से घबराई विपक्षी पार्टियां दुष्प्रचार करने में जुटी हुई है। हम सबको मिलकर अजमेर लोकसभा के उपचुनाव में रामस्वरूप लांबा को जिताकर मोदी को मजबूत करना है, ताकि भारत देश को एक सशक्त भारत बनाने का पीएम मोदी का संकल्प पूरा हो सके।

अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने कहा कि अजमेर के विकास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे द्वारा कराए गए विकास कार्य दिख रहेे हैं। बीजेपी ऐसी पार्टी है जो सिर्फ वादे नहीं करती बल्कि काम करके दिखाती है। इसलिए हम सबका भी दायित्व बनता है कि प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा को भारी मतों से जिताकर दिल्ली भेजें।

बीजेपी के रंग में रंगे एनएसपी छात्र संगठन के 200 सदस्य

नसीराबाद। नसीराबाद शहर के छात्र संगठन एनएसपी (नसीराबाद स्टूडेंट पावर) के 200 कार्यकर्ताओं ने रविवार को नसीराबाद शहर में भाजपा के दुपट्टे पहन कर शहर में रैली निकाली तथा रामस्वरूप लांबा को जिताने का संकल्प किया।

बतादें कि एनएसपी की स्थापना छात्रसंघ अध्यक्ष सतवीर गुर्जर ने तीन साल पहले की थी। एक दुर्घटना में सतवीर का निधन हो गया था। इसके बाद भी छात्र संगठन उनके बताए रास्ते पर लगातार सक्रिय रहा। इस छात्र संगठन के कार्यकर्ता रैली के रूप में भाजपा के चुनाव कार्यालय पहुंचे और लांबा को समर्थन का पत्र सौंपा। नसीराबाद विधानसभा संगठन प्रभारी बिरम देव सिंह राठौड़, मंडल अध्यक्ष वैभव तेला, देराठु सरपंच दिनेश चौधरी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवान सिंह सभी का जोर शोर से स्वागत किया।

महिला मोर्चा ने सजाई कमल रंगोली, हथेली पर रचाई कमल मेहन्दी

भाजपा महिला मोर्चा अजमेर देहात की महिला कार्यकर्ताओं ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्यशी रामस्वरूप लाम्बा के पक्ष में जनसम्पर्क किया। विजयनगर मंडल में मंडल अध्यक्ष रितु नवाल के नेतृत्व में घर घर जाकर कमल रंगोली सजाई तथा कमल मेहन्दी का आयोजन किया। इस मौक़े पर मोर्चा की महामंत्री सुनीता राजपुरोहित, राजकंवर भाटी, उपाध्यक्ष उषा ओझा, तारा कावड़िया, उपाध्यक्ष मुनिया शर्मा, गीता टेलर, पूजा राठौड़, संरक्षक इंद्रा चोरडिया, कोषाध्यक्ष मधु गोखरू, मंत्री रुचिका कोठारी, रेखा टेलर आदि महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

केकड़ी में जिला उपाध्यक्ष पूनम कंवर, शहर उपाध्यक्ष इंदु मित्तल, ग्राम पंचायत बघेरा केकड़ी प्रधान पूजा सैनी व केकड़ी देहात मंडल अध्यक्ष दमयंती जोशी व नसीराबाद में श्रीनगर प्रधान सुनीता रावत, जिला महामंत्री सुनीता यादव, पंचायत समिति सदस्य व जिला कार्यकारिणी सदस्य अनिता बैरवा ने भी घर घर जाकर जन सम्पर्क किया।

वंदना नोगिया घूमीं गांव गांव, लांबा को जिताने की अपील

अजमेर। अजमेर जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने रविवार को जिले के नरवर, गगवाना एवं गुवारडी गांव में जनसंपर्क करते हुए भाजपा प्रत्याक्षी रामस्वरूप लांबा के पक्ष में मतदान करने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया। उन्होंने एससी समाज के लोगों से मुलाकात कर सांवरलाल जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा को रिकार्ड मतों से जिताने के लिए 29 तारीख को दम दिखाने का जोश भरा।

जनसंपर्क के दौरान नरवर में लालचंद प्रजापत, कानाराम रैदास, मांगीलाल बालोटिया, हनुमान बालोटिया, रामकुमार नागर, ईश्वर देबारी भी साथ रहे। गगवाना गांव में जनसंपर्क के दौरान योगेश मौर्य, मुरलीधर एवं नैना देवी साथ रहीं। गुवारडी गांव में मुकेश दाधीच, पुष्कर विधानसभा प्रभारी ज्ञान सिंह, लाल सिंह, शक्ति सिंह समेत बडी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने केकडी में ली कार्यकर्ता बैठक

केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी तथा विधानसभा प्रभारी मदनसिंह राठौर के सान्निध्य में रविवार को कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में बूथ व्यूह रचना, चुनाव प्रबंधन, फील्ड के मौजूदा हालात के बारे में सबने अनुभव साझा किए। पूर्व जिलाध्यक्ष ताराचन्द अजमेरा, पूर्व मण्डल अध्यक्ष तेजसिंह पानगड़िया, मण्डल महामंत्री प्रदीप डोडिया, सूरज पेंटर, उपाध्यक्ष छोटू भाटी, मोर्चा अध्यक्ष सद्दीक सिलावट, बूथ अध्यक्ष महेश भटनागर, रौनक पालेचा, कुशल सोनी मौजूद रहे।

संसदीय सचिव सुरेश रावत ने बनाई पुष्कर क्षेत्र के लिए रणनीति

पुष्कर विधानसभा के खोड़ागणेश व नरवर मंडल की बूथ कार्यकारणी, मंडल पदाधिकारियों व प्रमुख कार्यकर्तओं की एक बैठक पुष्कर विधानसभा चुनाव प्रभारी मुकेश दाधीच, पुष्कर विधानसभा से विधायक एवं संसदीय सचिव सुरेश रावत के सान्निध्य में हुई। बैठक में उपचुनाव को लेकर भावी रणनीति तय कर उसके अनुरूप काम करना तय किया गया। बैठक में मंडल चुनाव सहायक करुण मित्तल, कार्यालय प्रभारी नवरत्न पुरोहित, वरिष्ठ भाजपा नेता सत्यनारायण भंसाली, नरवर पंचायत समिति के उपप्रधान नंदलाल जाट सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सभी ने तन मन धन से भाजपा प्रत्याशी लांबा को सहयोग करने तथा विजयी बनाने का संकल्प किया। बैठक का संचालन खोड़ा गणेश मंडल के अध्य्क्ष एडवोकेट महेंद्र सिंह रावत ने किया। नगर मंडल अध्य्क्ष कन्हैयालाल यादव ने कार्यकर्तओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।

ब्यावर विधायक शंकरसिह रावत ने किया विधानसभा क्षेत्र का दौरा

ब्यावर विधायक शंकरसिह रावत ने रविवार को अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा के समर्थन में पीपलाज गांव में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य में वसुन्धरा राजे की सरकार ने आमजन के लिए बहुत सी योजनाएं लागू की हैं। विकास के कार्यों की हर तरफ झडी लगी है। जो काम कांग्रेस के साठ साल के शासन में नहीं हो पाए वे काम भाजपा सरकार ने चन्द सालों में कर दिखाए। उन्होंने पार्टी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि लांबा की जीत हर आम आदमी की जीत होगी। उन्होंने लामाना, केसरपुरा, गड्डी, अर्जुनपुरा में भी ग्रामीणों से संपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की।