अजमेर उपचुनाव : किशनगढ में घोडे पर सवार हुए भाजपा प्रत्याशी लांबा

ajmer by-election 2018 : bjp candidate ramswaroop lamba poll campaign in kishangarh
ajmer by-election 2018 : bjp candidate ramswaroop lamba poll campaign in kishangarh

अजमेर। किशनगढ विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को जनसंपर्क के लिए पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राममस्वरूप लांबा का टिकावडा गांव में अनूठे तरीके से स्वागत किया। गांव की सीमा पर पहुंचते ही ग्रामीण महिलाएं, पुरूषों व वृद्धों ने उन्हें वाहन से उतरवाकर घोडे पर सवार करवाया और जय जयकार करते हुए सभा स्थल तक ले गए। सभा स्थल पर उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। लांबा ने ग्रामीणों की ओर से मिले सत्कार से अभिभूत होकर युवाओं को गले लगा लिया और बुजुर्गो तथा महिलाओं के चरण छूकर आशीर्वाद लिया।

जनसम्पर्क के दौरान लांबा मालियों की बाडी, सिलोरा, टीकावड़ा, काढा, बरना, सरगांव, डीडवाडा, बान्दरसिन्दरी, नलू, पाटन, तिलोनियां, बुहारू, हरमाडा, त्योद, सुरसुरा, रलावता, खातोली, सलेमाबाद, कुचील में ग्रामीणों से मुलाकात की। जगह जगह ग्रामीणों ने साफा पहनाकर, तलवार भेंटकर व गुड से तोल कर ढोल-ढमाको के साथ लांबा का भव्य स्वागत किया और भाजपा के पक्ष में मतदान करने का विश्वास दिलाया।

रामस्वरूप लांबा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार की एक ही सोच है कि हर खेत को पानी हर व्यक्ति को काम मिले। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं के लिए उज्जवला योजना के जरिए घेरलू गैस कनेक्शन दिलवाए। किसानों के लिए कृषि बीमा जैसी कई योजना चलाकर फायदा पहुंचाया। प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भामाशाह योजना में महिलाओं को मुखिया बनाकर उनका सम्मान बढाया।

मेरे पिता सांवर लाल जाट और स्थानीय विधायक भागीरथ चौधरी ने सडक, बिजली, पानी जैसी मुलभूत सुविधाओं का गांवों तके वि​स्तार किया। आपसे विनती है कि आगामी 29 जनवरी को आपके लाडले बेटे को कमल के फूल पर बटन दबाकर विजयी बनाकर दिल्ली भेजें और क्षेत्र के विकास को निरन्तर जारी रखने के लिए सहयोग प्रदान करें।

स्थानीय विधायक भागीरथ चौधरी ने कहा कि इस क्षेत्र में करोडों रूपए के विकास के कार्य करवाए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री राजे के नेतृत्व में चल रही सरकार की ओर से कराए गए विकास के कार्यों से जन जन में उत्साह है। ऐसा उत्साह बरकरार रखते हुए 29 जनवरी को भाजपा के पक्ष में मतदान करें और दूसरों को भी प्रेरित करें।

बीजेपी देहात जिला अध्यक्ष बीपी सारस्वत ने कहा कि भामाशाह कार्ड को तोड फेंकने की बात करने वाले कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को कहना चाहता हूं कि इस बात से कांग्रेस का जन विरोधी चेहरा सामने आया है। कांग्रेस गरीब विरोधी है क्योंकि भामाशाह योजना से 3 हजार रूपए से 3 लाख रूपए तक का लाभ जनता को मिलता है। कांग्रेस की नीयत से ही झलक रहा है कि वह चुनाव में भी अपनी हार सुनिश्चित कर रही है।

झालावाड क्षेत्र के विधायक रामचन्द्र सुनारीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 11 करोड सदस्यों वाली पार्टी है। इसका हर कार्यकर्ता रामस्वरूप लांबा है। पार्टी जनसेवा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं छोडेगी। उन्होंने सभी जाति, बिरादरी और समाजों से भाजपा प़क्ष में मतदान करने की अपील की।

जनसंपर्क के दौरान सिलोरा एवं सुरसुरा मण्डल में किशनगढ प्रभारी मंत्री कालीचरण सर्राफ, विधायक भागीरथ चौधरी, संगठन प्रभारी हरिहर पारीक, प्रदेश कार्य समिति सदस्य सुरेश टांक, कंवल प्रकाश किशनानी, सीमा अखावत, प्रधान हनुमान भादू, रामलाल जाट, प्रचार मंत्री महावीर डांगी सहित समस्त मण्डल के कार्यकारणी सदस्य भाजपा पदाधिकारी, सरपंच, जिला परिषद सदस्य, पंचायत सदस्य, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लांबा का शनिवार दूदू विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क

भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा शनिवार को दूदू विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क करेंगे। उनके साथ विधानसभा प्रभारी मंत्री अजय सिंह किलक, विधायक डॉ. प्रेमचन्द बैरवा, जिलाध्यक्ष दीनदयाल कुमावत, समस्त मण्डल के कार्यकारणी सदस्य, भाजपा पदाधिकारी, सरपंच, जिला परिषद सदस्य, पंचायत सदस्य, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख और कार्यकर्ता भी जनसम्पर्क में जुटेंगे।

दूदू  में जनसम्पर्क का समय व स्थान

सुबह 8.30 बजे बोराज झरना, 9 बजे उगरियावास गुडा बेरसल, 9.30 बिचून, 10 बजे मोखमपुरा, अखैपुरा, गंगातीकला, गाडोता, 10.30 बजे सावरदा गिदानी, 11 बजे दूदू नानण, 11.45 मरवा ममाणा, 12.30 बजे साली, गहलोता, सिरोही कलां, 1 बजे साखून बिंदोलाव, 1.30 बजे पडासौली, गैजी, दांतरी, 2 बजे रहलाना, धांधोली, 2.30 बजे गागरडू, हरसौली, 3.15 सुनाडिया, उरसेवा, 3.45 बजे सेवा, 4.15 खुडियाला, मांगलवाड़ा, 4.45 मौजमाबाद, धमाणा, रसीली, 5.30 सावली बिहारीपुरा और शाम 6 झाग पहुंचेंगे।

सैनिक प्रकोष्ठ भाजपा की बैठक

सैनिक प्रकोष्ठ के सत्यनारायण राठौड ने बताया कि शनिवार को पूर्व सैनिकों द्वारा भाजपा प्रत्याशी लांबा की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के सिविल लाइन स्थित मुख्य चुनाव कार्यालय में सुबह 10 बजे बैठक करेंगे। इस बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष ग्रुप केप्टन करण सिंह भाटी, प्रांतीय अध्यक्ष मेजर धनश्याम सिंह राठौड संबोधित करेंगे।