नसीराबाद में जनसंपर्क : बीजेपी के लांबा को ग्रामीणों ने गुड से तोला

ajmer by-election 2018 : bjp candidate ramswaroop lamba poll campaign in nasirabad

अजमेर। अजमेर लोकसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा ने रविवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कर मत और समर्थन की अपील की। जगह जगह ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। महिलाओं ने मंगल गीत गाए।

लांबा ने रविवार को नसीराबाद शहर, नसीराबाद ग्रामीण, श्रीनगर व भवानी खेडा मण्डल गांव गोविन्दगढ, जसंवतपुरा, भगवानपुरा, पिचौलिया, रामपुरा डाबला, बुधवाडा, कालेसरा, पिसांगन, भडसुरी, पगारा, करनोस, नागेलाव, गोला, जेठाना, दांतडा, डोडियाना, मकरेडा, केसरपुरा, मांगलियावास, लामाना, लिडी, ब्रिकचियावास, राजगढ में ग्रामीणों से संपर्क साधा।

इस दौरान उनके साथ नसीराबाद विधानसभा प्रभारी मंत्री कालूलाल़ गुर्जर, संगठन प्रभारी बिरमदेव सिंह के साथ देहात जिला अध्यक्ष प्रोफेसर बीपी सारस्वत, गंगानगर सांसद निहालचंद मेघवाल, ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना, पुखराज पहाडिया, उपजिलाप्रमुख ताराचंद रावत, भाजयुमो महामंत्री गोपाल गुर्जर, चैयरमेन पीसीबी मदन गोपाल चौधरी, पूर्व जिला अध्यक्ष शिवराज चौधरी, पीसागंन प्रधान दिलीप प्रचार, सुरेश टांक, नीरज जैन व मण्डल अध्यक्ष पदाधिकारी प्रधान सरपंच व बूथ अध्यक्ष के साथ पन्ना प्रभारी व कार्यकर्ता साथ रहे। कई जगह गांवों में रामस्वरूप लाम्बा को गुड से तोला गया तथा ढोल बजाकर, माला पहनाकर तथा साफा बांधकर भव्य स्वागत किया गया।

लाम्बा ने जनसंपर्क के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना जब लागू हुई तो सांवरलाल जाट ने सांसद रहते हुए सबसे पहले नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के कालेसरा ग्राम का चयन किया था। पीएम मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बुनियादी सुविधाओं की गांव ढाणी तक पहुंच हुई है। मैं ग्रामीण किसान का बेटा हूं, किसान और गांव की जरूरत को अच्छी तरह जानता हूं। मुझे सेवा का अवसर मिले इसके लिए भरपूर समर्थन और मत देकर विजयी बनाएं।

नसीराबाद विधान सभा के प्रभारी मंत्री कालूलाल गुर्जर ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने सभी भाजपा शासित राज्यों में विकास का माडल कायम किया है। विकास को गति देने के लिए प्रदेश की मुख्यमंत्री निरंतर अजमेर जिले की चिंता करती हैं। मुख्यमंत्री राजे का नसीराबाद से विशेष लगाव रहा है।

नसीराबाद कि जनता ने 2013 में विधायक व 2014 में सांसद बनाया जिसके चलते नसीराबाद क्षेत्र का 50 सालों से ठप पडे विकास को गति मिली। ऐसे ही नसीराबाद क्षेत्र से रामस्वरूप लाम्बा को भारी मतों से चुनकर जनता दिल्ली भेजगी जिससे नसीराबाद क्षेत्र के गांवों में बिजली, पानी, सडक जैसे विकास को गति मिलेगी।

अजमेर देहात जिलाध्यक्ष प्रो बीपी सारस्वत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जनसंवाद कार्यक्रम के तहत नसीराबाद आईं थी तब यहां के लोगों ने जो भी समस्याएं बताईं उनमें से अधिकतर का निराकरण हो चुका है। नसीराबाद के जिन क्षेत्रों में आजादी के बाद से सडक नहीं बनी थी उन क्षेत्रों में ग्रामीण गौरव पथ के माध्यम से जाल बिछाने का काम भाजपा कि सरकार ने किया।

गंगानगर सांसद निहालचंद मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कि सरकार ने समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक मूलभूत सूविधाएं पहुंचाने का काम किया है। केन्द्र सरकार ने सोईल हेल्थ कार्ड योजना लागू ​की जिसके के माध्यम से किसानों के खेतों कि मिटटी कि जांच हो रही है। अब किसान को पता चलता है कि उसकी खेत कि मिटटी किस फसल के लिए उपजाउ होगी। फसलों के बीमे का भुगतान भी किसानों को सहज तरीके से मिल रहा है।

ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश भडाणा ने जनता से संवाद करते हुए कहा कि गुर्जर समाज भाजपा के साथ जुड रहा है। बीते 4 साल से मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने जातिवाद से उपर उठकर नसीराबाद क्षेत्र में विकास कार्य करवाएं हैं जो नसीराबाद के किसी भी कांग्रेसी गुर्जर एमएलए ने नहीं करवाए हैं। गुर्जर बहुल क्षेत्र होने के बावजूद नसीराबाद में बिना भेदभाव के हमारी सरकार ने विकास कार्य करवाए, जिससे गुर्जर समाज भाजपा से जुड रहा है। इस बार उपचुनाव में गुर्जर समाज भी भाजपा के साथ खडा नजर आ रहा है।

संगठन प्रभारी नसीराबाद बिरम देव सिंह ने कहा कि भाजपा ने सगंठन स्तर पर अपनी पूरी तैयारी कर ली है। उपचुनाव के इस युद्ध में कांग्रेस भाजपा से बहुत पीछे क्योंकि हमारे यहां पन्ना प्रमुख, बूथ समिति, शक्ति केन्द्र पूरी ताकत से चुनाव में जुट गए हैं, कांग्रेस तो दूर-दूर तक कही नहीं है।

नसीराबाद विधानसभा उपचुनाव कार्यालय का उद्घाटन

सोमवार को नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के अजमेर लोक सभा उपचुनाव कार्यालय का उद्घाटन सुबह 8 बजे वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लाम्बा करेंगे।