वोट मांगने पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी लांबा

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राममस्वरूप लांबा ने गुरूवार को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के बूढा पुष्कर, सराधना मंडल, खोडा गणेशजी मंडल के गांवों में जनसंपर्क किया। इस दौरान ग्रामीणों ने जगह जगह उनका जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान उनके साथ पुष्कर प्रभारी एवं काबीना मंत्री युनूस खान, क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत, राजसंमद के सांसद हरिओम सिंह राठौड, विधान सभा संगठन प्रभारी मुकेश दाधीच, अजमेर देहात जिलाध्यक्ष बीपी सारस्वत, श्रीनगर प्रधान सुनीता रावत, पीसांगन प्रधान दिलीप पचार, अशोक सोनी, भोला राम गुर्जर, महेन्द्र सिंह रावत, व कन्हैया लाल यादव समेत पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जनसंपर्क की शुरुआत बुढा पुष्कर मण्डल के कानस से हुई। देवनगर, खोरी, कडैल, तिलोरा, नान्द, गनाहेडा, सराधना मण्डल में भांवता, डूमाडा, सराधना, सोमलपुर, दौराई, तबीजी, मायापुर, हटूण्डी, खोडा गणेश जी मण्डल में सेदरिया, पालरा, बडल्या होते हुए नारेली पहुंचे।

जनसंपर्क में क्षेत्रवासियों ने माला और साफा पहनाकर, तलवार भेंटकर व गुड से तोल कर ढोल-ढमाको के साथ लांबा का भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं के जरिए मिली राहत से खुश होकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने का विश्वास दिलाया।

ग्रामीणों को भरोसा दिलाते हुए लांबा ने कहा कि बीजेपी सरकार बेटियों, युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। इन योजनाओं से आमजन को लाभ मिल रहा है। प्रदेश की जनता खुश है। ग्रामवासियों के लिए ग्रामीण विकास कृषि, 12 रूपए में बीमा, युवाओं के लिए कौशल एवं रोजगार, महिलाओं के लिए उज्जवला योजना के तहत गैस, बालिकाओं के लिए बेटी बचाओं बेटी पढाओं, हर गांव मेें ग्रामीण गौरव पथ, मिसलिंग सडकें, बिजली व पानी की सुविधा का मुहैया होना सरकार की उपलब्धि है।

गांव में बैठा किसान भी देश को आगे बढते हुए देख रहा है। उन्होंने माता, बहनों, युवाओं और बुजूर्गो से 29 जनवरी को कमल के फूल के सामने बटन दबाकर भाजपा को मजबूत करने की अपील की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अपने इस लाडले को जीताकर दिल्ली भेजें ताकि क्षेत्र में विकास निरन्तर जारी रहेे।

पुष्कर विधानसभा प्रभारी एवं केबिनेट मंत्री युनूस खान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 36 कौमो को साथ लेकर काम करती है। विकास के लिए कोई जाति, धर्म नहीं होता। केन्द्र व राज्य सरकारों ने विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं। जहां सडकें नहीं थी उन क्षेत्रों में करोडों की लागत से सडकों का जाल बिछा दिया गया है। मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने गरीब को नारायण मानकर केम्प लगाकर पट्टा वितरण का काम किया है। अब जनता की बारी है कि 29 तारीख को कमल के निशान पर बटन दबाकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को भारी मतों से जिता कर दिल्ली भेजे।

उपचुनाव में राजस्थान की तीनों सीटों पर होगी BJP की जीत : खन्ना

क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने कहा कि पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण महिलाएं पहले सिर पर तीन-तीन मटकी रखकर पानी भरने कुएं पर जाती थीं। हर गांव और ढाणी तक बिसलपुर का मीठा पानी पहुंचाने का काम हमारे कार्यकाल में हुआ हैै। इससे गांव में पीने के पानी की समस्या का स्थायी रूप से समाधान हो गया।
कांग्रेस राज में ग्रामीण क्षेत्र में सडकें नहीं थी, लेकिन बीते सालों में मुख्य सडकें बन गयी। पुष्कर के ब्रहमा मंदिर के सौदर्यीकरण करने के लिए 24 करोड रूपए की राशि स्वीकृति हुई है।

क्षेत्र में विकास के कार्य जोर शोर से हो रहे हैं। ग्रामीणों की भी जिम्मेदारी बनती है कि अब मौका आया है कि मोदी सरकार को और मजबूत करने के लिए रामस्वरूप लांबा को रिकार्ड वोटों से जीताकर दिल्ली भेजें ताकि विकास की गंगा निरन्तर बहती रहें। राजसंमद के सांसद हरिओम सिंह राठौड, अजमेर देहात जिलाध्यक्ष बीपी सारस्वत ने भी संबोधित किया।