चुनावी विजय पाने को ‘राम’ की शरणागत आए बीजेपी के राम

ajmer by-election 2018 : BJP candidate ramswaroop lamba visits ram naam parikrama mahotsav at azad park ajmer

अजमेर। अजमेर संसदीय सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में दोनों प्रमुख पार्टियों बीजेपी व कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की जंग है। उमीदवारों के नामों का ऐलान होते ही प्रत्याशी चुनावी समय में कूद पडे हैं।

बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा ने चुनावों में जीत के आशीर्वाद के लिए सोमवार शाम ‘राम’ नाम की शरण ली। उन्होंने 54 अरब हस्तलिखित श्रीराम नामों की विधिवत परिक्रमा की और चुनाव में विजय के लिए प्रार्थना की। वे बिना किसी पूर्व सूचना के परिक्रमा में भाग लेने के लिए आजाद पार्क अयोध्या नगरी पहुंचे और समर्थकों के साथ परिक्रमा की।

परिक्रमा के बाद उन्होंने प्रवचन को आए संन्यास आश्रम अजमेर के अधिष्ठाता स्वामी शिवज्योतिषानन्द महाराज से आशीर्वाद लिया। लांबा पांडाल में मौजूद धर्मप्रेमी और गणमान्यजनों से भी मिले। लांबा के साथ बीजेपी ​मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी कंवल प्रकाश किशनानी साथ थे।

लांबा ने नारेली जैन तीर्थ स्थल पर चल रहे महास्तकाभिषेक में सुधासागर महाराज से भी आशीर्वाद प्राप्त किया और सेवा के पथ पर चलने का संकल्प लिया।

नारेली जैन तीर्थ स्थल पर चल रहे महास्तकाभिषेक में सुधासागर महाराज से आशीर्वाद लेते लांबा।

अजमेर के पदाधिकारियों से मिले

लांबा अजमेर के वरिष्ठ नेता लोकसभा उपचुनाव प्रभारी श्यामसुन्दर शर्मा, संसदीय सचिव सुरेश रावत, देहात अध्यक्ष प्रो. बीपी सारस्वत, शहर जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव, श्रीकिशन सोनगरा, देवीशंकर भुतड़ा, मदन गोपाल व अन्य पदाधिकारियों से आशीर्वाद प्राप्त कर चुनाव का आगाज किया।

अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण

लांबा ने बस स्टेण्ड स्थित अम्बेडकर की प्रतिमा पर वरिष्ठ नेताओं के साथ माला पहनाई और 36 कौमों को साथ लेकर सबका साथ सबका विकास का संकल्प लिया।

पिता के समाधि स्थल पर जाकर लिया आशीर्वाद

लांबा अपने पेतृक गांव गोपालपुरा गए। जहां उन्होंने प्रातःकाल अपने पिता सांवरलाल जाट के समाधी स्थल पर पुष्प अर्पित कर अपनी माता का आशीर्वाद प्राप्त किया।