अजमेर चुनाव : मंत्री अनिता भदेल और किरण माहेश्वरी का आर्य मंडल में जनसंपर्क

अजमेर। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल व उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने रविवार को आर्य मण्डल के वार्ड 15 में जनसम्पर्क किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं और वार्डवासियों के साथ बैठक कर 29 जनवरी को भाजपा को वोट देकर विजय बनाने का आग्रह किया।

जनसम्पर्क कार्यक्रम में आर्य मण्डल अध्यक्ष मुकेश खींची, आईटी संयोजक जय तिवारी, हेमन्त सुनारीवाल, विस्तारक विजय सिओटा, राजेश शर्मा, भारती शर्मा, डालचंद, मदन, मनीष यादव, अटल शर्मा, लेखराज, ललित, दिवेष, सिद्वार्थ,विक्की, लीना विश्वा, मुन्नी कुमावत, सरोज भाटी, विजय, कालू, सौरभ, डा महेश लोगांनी सहित बडी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भदेल ने झलकारी बाई मण्डल के वार्ड 38 एवं 40 में भी संपर्क साधा। कृष्णा सोनी, कुन्दन सिंह, लाला भाई, सूरज सांखला, प्रेम सांखला, प्रदीप, विजय सांखला व विजयलक्ष्मी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उनके साथ रहे।

वार्ड 19 में शहर जिला मंत्री अमृत लाल नाहरिया के नेतृत्व में भाजपा के उम्मीदवार राम स्वरूप लाम्बा को जिताने के लिए सांसी समाज ने एक विशाल जनसम्पर्क रैली निकाली। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर लोगों से बीजेपी प्रत्याशी लांबा को वोट देने की अपील की। नीरूदेवी नाहरिया, पार्षद भवानी जैदिया, राजेन्द्र बिंजावत, राजकमल नाहरिया, तेज सिंह, पेपावत, जय भागवत, पिन्टु तारावत, राजवीर तारावत, मूलचंद तारावत, अशोक भोगावत, ओमप्रकाश नाहरिया, राम निवास चौधरी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं व महिलाओं ने जनसंपर्क रैली में शिरकत की।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल ने लांबा के लिए मांगे वोट

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल ने रविवार को कोटडा, इंदिरा कॉलोनी, लाखन कोटडी, ट्रांबे तथा लोंगिया क्षेत्र में स्थित वाल्मीकि बस्तियों में सघन जनसंपर्क कर भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा को मत एवं समर्थन देने की अपील की। लोंगिया और लाखन कोठरी में बैठकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय सफाई कर्मचारियों और वाल्मीकि समाज से किए जाने वाले भेदभाव को उजागर किया।

पचेरवाल बीती 16 जनवरी से केकड़ी, सरवाड़, नसीराबाद, मसूदा, विजय नगर, किशनगढ़ क्षेत्र में वाल्मीकि समाज से संपर्क कर भाजपा के समर्थन में मतदान करने का संकल्प करा रहे हैं। गोपाल राजा, अनिल नरवाल, जितेंद्र बोयत, राजेश लखन, विनोद गुजराती, गोपीचंद लखन, भवानी सिंह जेडीया, मुकेश चनाल, राजेश सौदे, सोहन लाल जादूगर, शुभम पंचरवाल, रतन लाल चनाल, भगवानदास निदानिया जनसंपर्क के दौरान मौजूद रहे।

राजपूत समाज भाजपा के साथ : हरीओम सिंह राठौड़

अजमेर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में प्रचार के लिए आए राजसमंद से सांसद हरीओम सिंह राठौड़ ने कहा कि क्षत्रिय समाज के नाम पर जयपुर में प्रेस वार्ता कर कांग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले समाज के नहीं बल्कि कांग्रेस विचारधारा वाले एवं कांग्रेस के पदाधिकारी हैं। ऐसे लोग क्षत्रिय समाज को भ्रमित करना चाहते हैं।

राठौड ने रविवार को एक पत्रकार वार्ता में कहा कि क्षत्रिय समाज भाजपा को समर्थन देता आया है तथा इस चुनाव में भी समाज के ज्यादातर लोग तथा अन्य समाजों के लोग पूरे जोश के साथ प्रचार प्रसार में सहयोग करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे।

राठौड़ ने कहा कि क्षत्रिय समाज के ज्यादातर लोग भाजपा की विचारधारा से सहमत हैं तथा इस बात से पूर्ण सहमति रखते हैं कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही राष्ट्रीय विचारधारा वाली पार्टी है। बीजेपी के लिए राष्ट्रहित सर्वाेपरि है।

राठौड़ ने रावणा राजपूतों के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कोई भी निर्णय समाज के स्तर पर नहीं लिया गया, क्तिगत स्तर पर लिए गए निर्णय को समाज पर थोपने का प्रयास कुछ लोगों जा रहा हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीते 5 दिन से वे अजमेर संसदीय क्षेत्र के राजपूत बहुल क्षेत्र में दौेरा कर रहे हैं। हर तरफ भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में लोग समर्थन कर रहे है।

वृद्धजन आयोग के अध्यक्ष ने साधा वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क

वृद्धजन आयोग के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव ने रविवार को विभिन्न क्षेत्रोंं में वृद्धजनों से संपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पेंशन सुविधाएं व मान सम्मान बढाने में भाजपा का विशेष योगदान रहा है। उन्होंने छतरी योजना, वैशाली नगर व पाल बिचला पर वरिष्ठ जनों के साथ में बैठकें भी की।

आवश्यकता होने पर राष्ट्र के साथ खड़ा हुआ है विप्र समाज : चतुर्वेदी

धर्म समाज एवं राष्ट्र के विषयों को लेकर जब भी आवश्यकता पड़ी ब्राह्मण समाज सदैव राष्ट्र सेवा में आगे खड़ा हुआ है। ये बात रविवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ अरुण चतुर्वेदी ने अजमेर संसदीय सीट के उपचुनाव में प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा के पक्ष में आयोजित संगोष्ठी के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रधानमंत्री मोदी देश के स्वाभिमान को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। दुनिया में वे जिस किसी देश में भी गए वहां प्रतीक के रूप में कहीं गीता तो कहीं तुलसी साथ ले गए। मोदी ने 125 करोड़ भारतवासियों के इस देश की संस्कृति का सम्मान बढ़ाने का प्रयास किया है।

चतुर्वेदी ने दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में विप्र समाज की ओर से आयोजित संवाद संगोष्ठी में कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के छात्रावासों में आर्थिक पिछड़ा वर्ग के विर्द्याथियों के लिए सीटों का आरक्षण किया। कोटा एवं जयपुर में मेडिकल व इंजीनियरिंग जैसे पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कोचिंग करने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रतियोगियों के लिए छात्रावासो में 100- 100 सीटों की व्यवस्था की।

विप्र समाज के पंडितों से जुड़े पाठ्यक्रमों के संबंध में एमओयू संस्कृत अकादमी द्वारा किया गया है, जिसमें विप्र समाज के बालकों को धार्मिक क्रियाकलापों का प्रशिक्षण देकर उनके रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। पहली बार मातृ कुंडिया में भगवान परशुराम का स्मारक एवं संस्कृत के महाकवि माघ का स्मारक भीनमाल में बनाने का भाजपा सरकार ने निर्णय लिया है।

कार्यक्रम का आरंभ स्वच्छवाचन मंत्र के साथ किया गया। क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री अनिता भदेल ने भी विचार रखे। गोष्ठी की अध्यक्षता गोपाल चतुर्वेदी ने की। विप्र समाज के सचिव एडवोकेट दीपक शर्मा ने बैठक में संवाद करते हुए समाज के 200 बंधुओं को संकल्प दिलाया कि इस उपचुनाव में पूरा समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ रहेगा क्योंकि हमेशा से ही विप्र समाज का भाजपा पर विश्वास रहा है।

कार्यक्रम का संचालन नितेश आत्रे द्वारा किया गया। संगोष्ठी में पार्षद जेके शर्मा, एडवोकेट दीपक शर्मा, डॉ नीरज गौड़, दिनेश तिवारी, तरूण शुक्ला, एडवोकेट सत्यप्रकाश शर्मा, योगेश शर्मा, संजय भार्गव, महावीर शर्मा, महेश गौड़, रामेश्वर जोशी, अभिषेक मिश्रा, अरूण शर्मा, प्रकाश शर्मा, बच्चु सिंह सारस्वत, सुकन शर्मा, एवं हर्ष गौड़ उपस्थित रहे।