अजमेर संसदीय उपचुनाव : बीजेपी की चुनावी रणभेरी का आगाज

अजमेर। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य सभा सांसद भूपेंद यादव ने कहा कि भारत कांग्रेस मुक्त होने के कगार पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 19 राज्यों में सबका साथ सबका विकास नारे को आगे रख कर भाजपा सरकार बनाने में सफल हो रही है। अब अजमेर की जनता इस उपचुनाव में अपने लाडले सपूत दिवंगत सांवरलाल जाट के पुत्र युवा भाजपा प्रत्याशी रामस्वरुप लांबा को जिता कर देशभर में चल रही मोदी की विकासवादी लहर का साक्षी बनने जा रही है।

जिस तरह अब तक केंद्र व प्रदेश की कडी से अजमेर को जोडे रखकर जनता ने भाजपा सरकार के बलबूते स्मार्ट सिटी, हेरीटेज, प्रसाद, डेयरी प्रोजेक्ट समेत रेलवे प्रोजेक्टस में अजमेर को देश के पहले पायदान पर बनाए रखा। उसी प्रकार अब इस उपचुनाव में भी अजमेर की जनता भाजपा का साथ देकर अपना विकास जारी रखेगी।

यादव बुधवार को यहां पटेल मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अजमेर लोकसभा उपचुनाव के चलते बुधवार को युवा भाजपा प्रत्याशी रामस्वरुप लांबा के नामांकन भरने के अवसर पर आयोजित जनसभा में उन्होने कहा कि अजमेर के अब तक के इतिहास में कोई मुख्यमंत्री लगातार 4 दिनों तक नहीं रुका, लेकिन प्रदेश में सुशासन का नेतृत्व कर रही वसुंधरा राजे ने अजमेर में प्रवास कर विकास की गंगा बहाने में कोई कसर नहीं छोडी। अब समय आ गया है कि आगामी 29 जनवरी को भाजपा के पक्ष में मतदान कर जनता आगे भी इस विकास से जुडी रहेगी।

80 प्रतिशत वोटिंग का टारगेट : सी आर चौधरी

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सीआर चौधरी ने कहा कि स्व सांवरलाल ने वास्तव में अपने जीवन पर्यंत किसानों मजदूरों बच्चों और गरीबों के लिए हमेशा काम करते रहे। हमें ये उपचुनाव प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के द्वारा किए गए विकास कार्यो और योजनाओं को जनता के बीच में ले जाना होगा।

केद्र व प्रदेश सरकार पूरे विश्वास के साथ विकास के कार्य करते हुए उत्तरोतर प्रयास कर रही है, अब हम सभी को अपने अपने बूथ पर कम से कम 80 प्रतिशत मतदान भाजपा के पक्ष में करा कर केंद्र व प्रदेश सरकार को विश्वास दिलाना है कि हम सभी विकास के साथ है।

36 कौमों के साथ जुडते हुए सेवा में कोई कमी नहीं छोडूंगा : लांबा

भाजपा प्रत्याशी रामस्वरुप लांबा ने जनसमूह का अभिवादन करते हुए कहा कि मेरे पिता प्रो सांवरलाल जाट जिस तरह जन जन की सेवा में अपना जीवन न्यौछावर कर दिया, उसी प्रकार आप सभी के आशीर्वाद से उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए मैं 36 कौमों के साथ जुडते हुए सेवा में कोई कमी नहीं छोडूंगा। मेरा ध्येय हमेशा गरीब को गणेश और किसानों को नारायण मान कर उनके हक के लिए कार्य करना रहेगा।

लांबा ने अपने पिता द्वारा कराए गए विकास कार्यो और उनके चुनाव में भूमिका के बारे में भी जानकारी दी। साथ ही हाथ जोड कर जनसमूह से आगामी 29 जनवरी को उपचुनाव में भाजपा के पक्ष व उनके समर्थन में मतदान करने की अपील की। जिसके जवाब में वहां मौजूद अपार जनसमूह ने मुठी तान कर उनको समर्थन देने का विश्वास दिलाया।

रणछोडदास को सेनापति नहीं बनाए : राजेंद्र सिंह राठौड

विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए पंचायती राज मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड ने कहा कि हाल ही में स्व प्रो सांवरलाल जाट की जन्म जयंती पर गोपालपुरा में आयोजित हुए रक्तदान शिविर में अजमेर की जनता की भावनाएं देखने को मिली। जिसमें प्रो जाट के लिए लोगों ने इतना रक्त दान किया कि मेडिकल टीमों को यह बोलकर रोकना पडा कि अपार खून का प्रबंधन उनके लिए संभव नहीं होगा।

उन्होंने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए सचिन पायलट के चुनाव नहीं लडने और बार बार हारने का अनुभव लेने वाले रघु शर्मा को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि अजमेर की जनता समझदार है वे किसी भी रणछोडदास को अपना नेतृत्व नहीं करने देगी और ऐसे व्यक्ति को सेनापति नहीं बनाएगी जो अपने सैनिकों को अकेले छोड देते है। उन्होंने प्रो जाट के कुल के दीपक भाजपा प्रत्याशी रामस्वरुप लांबा का आगे बढाने की बात कहते हुए उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की।

कांग्रेस को पानी चुराने और भाजपा को पानी पिलाने का अनुभव : सर्राफ

कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा के बहुचर्चित पानी चोरी मामले का हवाला देते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सर्राफ ने कहा कि कांग्रेस को पानी चुराने का अनुभव है, वहीं अजमेर जिले में बीसलपुर योजना क्रियान्वित कर आम जनता को पानी मुहैया कराने से भाजपा को पानी पिलाने का अनुभव है।

रघु शर्मा को हर्मेशा चुनाव हारने का अनुभव रहा है, जिसका यह नतीजा है कि उनकी सभा में मुट्ठीभर कांग्रेस कार्यकर्ता ही शामिल हो पाए और यहा अपार जनसमूह इस उपचुनाव का साक्षी बन रहा है।

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने चुनाव से पूर्व प्रदेश से 693 वादें किए थे जिनमे से 623 अब तक पूरे करके उन्होंने जनता में अपना विश्वास कायम रखा। जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिर्फ चुनावी माहौल में ही अजमेर में नजर आते है।

सेनापति के मैदान छोडने पर फौज हार जाती है : युनूस खान

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को निशाना बनाते हुए परिवहन मंत्री युनूस खान ने कहा कि जिस प्रकार रण में फौज का सेनापति यदि मैदान छोड दे तो अकेली फोज कभी नहीं जीत पाती है, उसी तर्ज पर अजमेर कांग्रेस ने जिस विश्वास के साथ सचिन पायलट पर अपना भरोसा जताया था लेकिन उनके चुनाव नहीं लड कर अपनी हार मान ली है। अब वही स्थिति उनकी सेना की हो रही है।

इधर भाजपा में कमल का फूल और स्व प्रो सांवरलाल जाट का साफा चुनाव लडेगा। ये हमारे सभी के मन की भावना थी कि रामस्वरुप लांबा को टिकट मिले तो अपनी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अब हमें लांबा को जीताकर दिल्ली भेजना होगा और सचिन पायलट को अजमेर ही नहीं राजस्थान छुडाना होगा। अजमेर में पीडब्लूडी द्वारा 3 हजार करोड के विकास कार्य हुए है।

कांग्रेस ने गुमराह और लूटने के सिवा कुछ नही किया : माहेश्वरी

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी का अनुभव भ्रष्टाचार व चोरी करने का रहा है। जबकि सांवरलाल जी जाट ने गांव गांव में पानी पहुंचाने का काम किया ओैर उस पानी को चोरी करने का काम कांग्रेस ने किया। जनसभा में से 1-1 को खडा कर दिया जाए तो रघु शर्मा का पूरा पोस्टमार्टम हो जाएगा। क्योंकि रघु शर्मा को बहुत कारनामे करने का अनुभव है।

जनता भूली नहीं है कि कांग्रेस सरकार के समय सीडी बनी थी और सीडी कांड में शामिल आरोपियों को कैसे बचाव किया गया था, कांग्रेस का काम हमेशा देश को लूटना और जनता को गुमराह करना रहा है। उन्होने केंद्र में मोदी सरकार के नारे सबका साथ सबका विकास और प्रदेश में वसुंधरा सरकार की गरीब को गणेश मान कर विकास करने की भावनाओं का सम्मान रखने की अपील की।

प्रो जाट ने राजस्थान में पहुंचाया पानी : अजय सिंह किलक

सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने अपार जनसमूह का अभिवादन करते हुए कहा कि आज प्रदेश में गांव गांव ढाणी ढाणी तक जो सिंचाई व पीने का पानी पहुंच रहा है वह प्रो सांवरलाल जाट की ही देन रही। आज भले ही प्रो जाट जैसा सूरज अस्त हो गया हो, लेकिन अब उनके दीपक को प्रज्वलित कर अजमेर को फिर से रोशन करने की जरुरत है।

उनके पुत्र व भाजपा प्रत्याशी रामस्वरुप लांबा में नई उर्जा है, रोशन होंने पर वे निश्चित रुप से एक दीपक की तरह कार्य करते हुए अजमेर को रोशन करेंगे। उन्होंने जनसमूह से अपील करते हुए आगामी 29 जनवरी को भाजपा के पक्ष में वोट डालने का संकल्प दिलाया।

अजमेर में कांग्रेस ने 2008 से 13 तक क्या किया : देवनानी

शिक्षा मंत्री राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि कांग्रेस ये बताए कि अशोक गहलोत सरकार ने सन 2008 से 2013 तक अपने कांग्रेस कार्यकाल में अजमेर के लिए क्या किया। वर्तमान में अकेले अजमेर में के विकास के लिए भाजपा ने 6500 करोड रुपए दिए, जबकि इनमे से 800 करोड अजमेर उत्तर के लिए देकर विकास सुनिश्चित किया है। कांग्रेस की इसी नीति के कारण प्रदेश ही नहीं वरन पूरा देश कांग्रेस मुक्त हो रहा है।

अजमेर जिले में 142 स्कूलो को क्रमोन्नत किया गया है और आगे भी जारी रहेगा। कांग्रेस प्रत्याशी को निशाना बनाते हुए कहा कि 4 बार फेल होेने पर बच्चे को भी परिवार वाले घर पर बिठा देते हैं जबकि यहां 4 बार हारने वाले अनुभवी को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बना कर चुनाव लड रही है।

महिलाओं, किसान व बेरोगारों की चिंता करने वाली सरकार : भदेल

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल ने भाजपा को महिलाओं, किसानों, गरीबों, बेरोजगारों, छात्रों समेत सभी वर्गो की चिंता करने वाली सरकार बताते हुए कहा कि प्रो सांवरलाल जाट ने हमेशा गरीब व किसानों के लिए कार्य किए। इस चुनाव में प्रत्येक कार्यकर्ता को भाजपा प्रत्याशी बन कर चुनाव का कार्य करना है। 1-1 वोट भाजपा के पक्ष में डलवाने पर ही प्रो जाट के अधूरे सपने पूरे होंगे।

अक्षरधाम की तर्ज पर ब्रम्हा मंदिर का जीर्णोदृधार की पहल : सुरेश रावत

संसदीय सचिव एवं पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। विकास के मुदृदों पर जब जब भाजपा ने वादे किए उनको पूरा करके ही दम लिया। अजमेर के विकास में कोई कसर नहीं छोडी गई। पुष्कर में करोडों रुपए से ब्रम्हा मंदिर का जीर्णोदृधार अक्षरधाम की तर्ज पर हो रहा है। प्रो जाट के कार्यो का कर्ज लौटाने का समय आ गया हैं। अजमेर की जनता को आगामी 29 जनवरी के दिन भाजपा प्रत्याशी रामस्वरुप लांबा को अपना वोट देकर भारी मतों से जिताने पर ही यह कर्ज चुकाया जा सकेगा।

चारागाह और पानी के भ्रष्टाचार को नहीं भूला अजमेर : शत्रुघ्न गौतम

कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा को निशाना बनाते हुए संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि अजमेर की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार को नहीं भूली है। कांग्रेस कार्यकाल में विधायक रहते हुए रघु शर्मा ने अजगरा में 321 बीघा चारागाह भूमि को लेकर भ्रष्टाचार किया वहीं बीसलपुर लाइन से पानी तक चोरी करने से गुरेज नहीं किया। ऐसे व्यक्ति को कांग्रेस प्रत्याशी बना कर कांग्रेस ने यह साबित कर दिया कि वे भ्रष्टाचार समर्थक है। गौतम ने प्रो जाट के कार्यो का ंस्मरण करते हुए रामस्वरुप लांबा को भारी मतों से जिताने की अपील की।

जाट की बेटी ने फैलाई झोली

पटेल मैदान में अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए स्व प्रो सांवरलाल जाट की बेटी डॉ सुमन चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हमारे परिवार का सदस्य बन कर हमेशा साथ दिया। मेरे पिता की अचानक तबीयत बिगडने पर जयपुर से दिल्ली तक न सिर्फ डाक्टरों की लाइन लगा दी, बल्कि उनके ईलाज में कोई कसर नहीं छोडी।

पिताजी के निधन के बाद उन्होंने हमे कभी अकेले होने का अहसास नहीं होने दिया। अंतिम यात्रा में प्रदेशवासियों ने दिल्ली से जयपुर व गांव तक जिस तरह जनता ने फूल बिछा कर मेरे पिताजी को श्रदधांजलि दी उसके लिए हमारा परिवार हमेशा ऋणी रहेगा। डॉ सुमन ने जनसमूह के सामने अपनी झोली फैला कर अपने भाई रामस्वरुप लांबा के समर्थन में मतदान करने की अपील की।

इन वक्ताओं ने भी जनसभा को संबोधित

पटेल मैदान में आयोजित जनसभा को मंच पर उपस्थित किशनगढ विधायक भागीरथ चौधरी, ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत, दूदू विधायक प्रेमचंद बैरवा, अजमेर जिला देहात अध्यक्ष प्रो बीपी सारस्वत, अजमेर शहर अध्यक्ष अरविंद यादव, लोकसभा चुनाव प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा, ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, एडीए चेयरमेन शिवशंकर हेडा, अजमेर मेयर धर्मेंद्र गहलोत, उपमहापौर संपत सांखला, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, पूर्व सांसद रासा सिंह रावत, भाजपा नेता भंवर सिंह पलाडा, पूर्व जिला प्रमुख सरीता गैना, आरपीएससी पूर्व सदस्य ब्रम्हदेव गुर्जर, सुरेंद्र सिंह शेखावत आदि ने रामस्वरुप लांबा के समर्थन में 36 कौमों से मतदान कराने की अपील की।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्षगण, मण्डल अध्यक्षगण, युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, एसीसी, एसटी मोर्चा, किसान मोर्चा, अल्पसंख्य मोर्चा, प्रकल्पों के जिला संयोजकगण समेत सभी बूथ अध्यक्षगण के साथ पदाधिकारीगण व सदस्यगण, भाजपा के कार्यकर्ता व पन्ना प्रमुखों के साथ आमजन व समर्थक जनसभा में मौजूद थे। जनसभा में मंच संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार व शहर जिला महामंत्री रमेश सोनी ने किया।