भामाशाह कार्ड के टुकडे करने की धमकी देने वालों को जनता सबक सिखाएगी : वसुंधरा राजे

ajmer by-election 2018 : cm vasundhara raje addressing bjp workers at vijay lakshmi park in ajmer

अजमेर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस नेताओं के उस बयान की कडे शब्दों में निंदा की जिसमें कहा गया था कि कांग्रेस सत्ता में आई तो भामाशाह कार्ड के टुकडे टुकडे कर देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह कार्ड ऐसी योजना है जिसका लाभ करोडों राजस्थानवासी ले रहे हैं। पूरी दुनिया में इस कार्ड की तारीफ हो रही है। इस योजना से जरूरतमंद तक पैसा सीधा उसके अकांउट में ट्रांसफर हो रहा है।

राजे बुधवार को विजय लक्ष्मी पार्क में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भामाशाह कार्ड के माध्यम से राज्य के लाखों लोगों ने 12 हजार करोड रूपए का सीधा लाभ लिया है। इस कार्ड से तीन लाख रूपए तक का प्राइवेट अस्पताल में इलाज हो रहा है।

उन्होंने कांग्रेस पर जनहित के काम में रोडा अटकाने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश को बाबा आदम के जमाने में ले जाना चाहती है ताकि भ्रष्टाचार का रास्ता निकल सके। लेकिन अब भ्रष्टाचार नहीं चल सकता है। जो नेता इस कार्ड के टुकडे टुकडे करने की बात कर रहे हैं उन्हें जनता जनार्दन सबक सिखाए।

कांग्रेस ने कभी समाजों को एक साथ नहीं बैठने दिया

राजे ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी समाजों को एक साथ नहीं बैठने दिया। सत्ता में आने के लिए हमेशा समाज और परिवारों को तोडने वाली कांग्रेस की सोच के कारण राजस्थान का विकास जिस तरह से होना चाहिए था। वैसा नहीं हो सका। भाजपा का मूल मंत्र ही सबका साथ-सबका विकास है। जब सारा परिवार एकजुट होता है तो निवेश आता है। उसी से विकास होता है।

5 छोटे राज्यों तक सिमटी कांग्रेस

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि समाज को बांटने की राजनीति करने वाली कांग्रेस अपनी इसी सोच के चलते देश के केवल पांच छोटे राज्यों तक सिमट कर रह गई है। कांग्रेस पार्टी 70 साल तक झूठ और फरेब की राजनीति करती रही। मुस्लिम और एसटीएससी वर्ग को अपने जेब का वोट मानती रही। लेकिन भारतीय जनता पार्टी का विचार बिल्कुल अलग है। ,

भाजपा लोगों को वोट बैंक नहीं मानती। हर आदमी का अपना एक सम्मान है। कांग्रेस को जनता ने पूरा समय दिया लेकिन भ्रष्ट मानसिकता के चलते वे विकास नहीं कर सके। वहीं भाजपा को बहुत कम समय के लिए शासन मिला लेकिन हर वर्ग और हर क्षेत्र के लिए तेज गति से गुणवत्ता पूर्ण विकास हुआ।

रिफाइनरी सहित अन्य योजनाओं से मिलेगा रोजगार

वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कहा कि राजस्थान में हजारों करोड की रिफाइनरी सहित अन्य विकास योजनाओं से राजस्थान के युवाओं को रोजगार के बेहतरीन अवसर मिलेंगे। भाजपा की नीतियों के चलते आने वाले समय में हर युवा को उसकी योग्यता के अनुसार राजस्थान में ही काम उपलब्ध होगा। भाजपा सरकार हर वर्ग के विकास के सपने को पूरा करेंगी।

लोगों के लिए हर समय तैयार रहते थे सांवरलाल जाट

राजे ने कहा कि अजमेर के सांसद दिवंगत सांवरलाल जाट हर समय लोगों की सेवा में लगे रहते थे। जिस दिन उन्हें अटैक आया, उस दिन भी वे पार्टी और लोगों के लिए व्यस्त थे। भाजपा ने ऐसे सेवाभावी कार्यकर्ता के बेटे को टिकट दिया है। वसुंधरा ने भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा के लिए कहा कि वे अभी राजनीति में फ्रेश है। भाजपा प्रत्याशी पर कोई दाग नहीं है। वहीं दूसरी पार्टी के प्रत्याशी की चर्चा कई तरह के घटनाओं के साथ हो रही है।

कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीतेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं और जनसमर्थन के बल पर राज्य में हो रहे तीनों स्थानों के उप चुनावों को जीतेगी। वसुंधरा राजे ने कार्यकर्ताओं से चुनाव होने तक जी जान से जुट जाने का आंहवान किया।

सम्मेलन में ये थे उपस्थित

सम्मेलन में केंद्रीय कानून राज्यमंत्री पीपी चौधरी, प्रभारी मंत्री अरूण चतुर्वेदी, शिक्षा राजयमंत्री वासुदेव देवनानी, अजमेर लोकसभा उपचुनाव प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा, धरोहर प्रोन्नित प्राधिकरण के चेयरमैन, प्रदेश कोषाध्यक्ष राम कुमार भूतडा, वेयर हाउस कॉपरेशन के चेयरमैन जर्नादनसिंह गहलोत, सफाई आयोग के चेयरमैन गोपाल पचरेवाल, मेघराज लोहिया एडीए चेयरमैन शिव शंकर हेडा महापौर धमेंद्र गहलोत, यूआईटी के पूर्व चेयरमैन धर्मेश जैन, संगठन प्रभारी महेश शर्मा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता थे।

यह भी पढें
राजपूत और रावणा राजपूत समाज की हर मांग मानी : जर्नादनसिंह गहलोत
भाजपा शासन में हुए विकास से बदली अजमेर जिले की तस्वीर : रामस्वरूप लांबा