अजमेर चुनाव : परवान चढा भाजपा का प्रचार, दिखाया दम

अजमेर। अजमेर संसदीय सीट को लेकर हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा की जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने शुक्रवार को पूरी ताकत लगा दी। चुनाव प्रचार को गति देते हुए जिले के पुष्कर, नसीराबाद, केकडी, किशनगढ, मसूदा विधानसभा क्षेत्रों में दिनभर तिरंगा यात्रा, रैली, सभाओं और बैठकों का दौर चलता रहा। देर रात को भी कार्यकर्ता गली चौराहों पर आमजन से संपर्क साधते रहे।

उपचुनाव में महिला मोर्चा से जुडी पदाधिकारी और मातृशक्ति पुरुष कार्यकर्ताओं के बराबर प्रचार में जुटी है। चूल्हा संपर्क, कमल रंगोली, कमल मेहंदी जैसे तरीके से महिला मतदाताओं को रिझाने की कवायद जारी है। मंत्री अनिता भदेल, किरण माहेश्वरी ने शहरी क्षेत्र वहीं जिला प्रमुख वंदना नोगिया, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्र में गांव गांव में चुनाव प्रचार के दौरान महिला मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करने का बीडा उठाया हुआ है।

पार्टी के संगठन से जुडे पदाधिकारी भी चुनाव प्रचार के लिए शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों तथा विभिन्न समाजों में संपर्क साध कर मतदाताओं को लांबा के पक्ष में मतदान करने के लिए अपील कर रहे हैं। भाजपा संगठन मंत्री चंद्रशेखर अजमेर में ही डेरा डाले हुए हैं तथा अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव प्रचार का रिमोट उन्हीं के हाथों में है।

शुक्रवार को प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश बढाना, पार्षद पिंकी गुर्जर, सुखदेव सिंह रावत ने कार्यकर्ताओं को साथ लेकर माकडवाली, बालूपुरा, अलवरगेट क्षेत्र का दौरा कर मतदाताओं से वोट की अपील की। इसी तरह मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने मुस्लिम बहुल अजमेर दरगाह क्षेत्र में संपर्क कर मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों और मतदाताओं से सीधा संपर्क किया और उनसे भाजपा के पक्ष में मतदान कर प्रत्याशी लांबा को भारी मतों से जिताने की अपील की।

पार्टी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा का जनसंपर्क अभियान सुबह से देर रात तक चलता रहा। पुष्कर, केकडी, सरवाड में जनसंपर्क के दौरान उन्हें अपार जनसमर्थन मिला। जगह जगह वाहन रैली के जरिए कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश के साथ उनके पक्ष में माहौल बनाया।