भारतीय जनता पार्टी के समय ही हुए विकास के काम : किरण माहेश्वरी

ajmer by-election 2018 : education minister kiran maheshwari press conference at bjp by election office in ajmer

अजमेर। राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ विकास के लिए ही काम करती है। विकास कार्यों की बात चलती है तो इस प्रदेश की देशभर में चर्चा होती है। पानी, सडकें, बिजली, युवाओं को रोजगार, महिलाओं को सुरक्षा, बुजुर्गो के लिए योजना के जरिए प्रदेश की कायापलट का कार्य द्रुतगति से हो रहा है।

कोई गांव हो या शहर, समाज हो या धर्म बीजेपी कभी भेदभाव नहीं करती। उन्होंने आंकडोे के आधार पर दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में युवाओं को सरकारी स्तर पर विभिन्न सरकारी महकमों में 61596 नौकरियां दी गई हैं। इसके अलावा स्किल डवलपमेंट के कोर्स चलाकर युवाओं को रोजगार देने का काम किया जा रहा है।

पेयजल व्यवस्थाओं के जरिए अजमेर शहर व देहात में करोडों रूपए खर्च कर जलाशय, पानी की टंकियां बनवाई जा रही है साथ ही पाईप बदलने का काम जारी है।

भामाशाह योजना के तहत महिला को मुखिया बनाकर, खाद्य सुरक्षा पेंशन, नरेगा, प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, उज्जवला योजना के अलावा अन्य सरकारी योजनाओं के जरिये लाभान्वित किया जा रहा है। अब तक 6 लाख 54 हजार 240 फैमिली कार्ड बनाकर 9 करोड 36 लाख 950 रूपए बांटे जा चुके हैं। घर की मुखिया के अकाउन्ट में यह राशि जाने से बीच में किसी तरह से लीकेज नहीं होती।

भामाशाह स्वास्थ्य बीमा के तहत 25 हजार 109 लाभार्थी हो चुके हैं जिन्हें 33 करोड 19 लाख 71 हजार 293 रूपए का रूपए ट्रांसफर किया जा चुका है। यह वे मरीज हैं जो बडे अस्पताल में ईलाज कराने में सक्षम नहीं होते थे। अब लाभार्थी 30 हजार से 3 लाख रूपए तक राशि सरकार के अकाउंट से अस्पताल को सीधे दिया जाता है। ईलाज में गरीब व्यक्ति की जेब से एक रूपया भी नहीं लगता। कांग्रेस को आज जनता को सीधा लाभा पहुंचने से परेशानी हो रही है। उसके नेता हताशा में उल्टे सीधे बयान दे रहे हैं।

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में 8 करोड रूपए की स्वीकृत राशि से कार्य हो रहे हैं। इसमें से चार करोड रूपए की लागत आपातकालीन ईकाई व 75 लाख सेमिनार हॉल पर खर्च किए जाने हैं। ये कार्य मार्च 2018 तक पूर्ण कर लिए जाएंगे। अजमेर के मध्य से रेलवे लाइन गुजरती है इसलिए अजमेर में ओवर ब्रिजों की आवश्यकता थी। 2014 में केन्द्र में मोदी सरकार के आते ही गुलाबबाडी ब्रिज के लिए 40 करोड, अजमेर डेयरी ब्रिज पर 27.50 करोड, सुभाष नगर में 30 करोड की राशि स्वीकृत कराकर काम शुरू कद दिया गया है।

इसी तरह अजमेर में एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए 252 करोड रूपए स्वीकृत हो चुके है। इस कार्य के टेन्डर लग चुके हैं। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के अथक प्रयासों से ब्रह्मा मन्दिर के विकास के लिए 24 करोड रुपए मंजूर किए गए। इससे ब्रम्हा मंदिर के पास हैरिटेज वॉक वे, पुरावत्व बिल्डिगों को हैरिटेज लुक देने का कार्य जारी है।

आनासागर के पास ह्दय योजना के तहत पाथ वे पर 11.6 करोड का काम वैशाली नगर क्षेत्र में पूर्ण हो चुका है तथा रामप्रसाद घाट पर भी जल्द पूरा हो जाएगा। अजमेर में पिछले 4 साल में संस्कृत शिक्षा में भी कई कार्य हुए हैं। अजमेर लोकसभा क्षेत्र में शिक्षा से जुडे कई काम जारी हैं।3 मॉडल स्कूल पीसागन, अंराई, व माकडवाली में शुरू कर दिए गए हैं। 2250 किलोमीटर सडकों का निर्माण हुआ है। ग्रामीण गौरव पथ, शहरी गौरव पथ, मिसिगंलिंग रोड, नॉन पैचेबल रोड, बायपास और प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना में करीब 920 करोड रूपए के सडक निर्माण कार्य चल रहे हैं।

माहेश्वरी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता को जब दायित्व मिलता है तो जनता चुनकर विधानसभा या लोकसभा में भेजती है। कार्यकर्ता अपने निर्धारित क्षेत्र में जनता की सेवा के लिए तत्पर रहता है। लेकिन कांग्रेस के राज में जनता हमेशा त्रस्त रही। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के समय हुए विकास से क्षेत्रवासी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। आंकडे गवाह हैं कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस से 5 गुणा अधिक विकास के काम कराए।

इस अवसर पर प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतडा, राज्यमंत्री अनिता भदेल, एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, जिला अध्यक्ष अरविन्द यादव, राज्यमंत्री मेघराज लोहिया, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रमेश बाहेती, चुनाव मीडिया प्रभारी कंवल प्रकाश किशनानी, मीडिया सहप्रभारी मोहित जैन व रोहित यादव, शेलेन्द्र सत्यावला, जितेन्द्र मित्तल, नीरज जैन, रचित कच्छावा आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।