पार्टी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार से ज्यादा नेताओं संग ‘सेल्फी’ में बिजी

अजमेर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं को इन दिनों सेल्फी बुखार ने घेरा हुआ है। चुनाव प्रचार के साथ साथ वे खुद के प्रचार का मौका नहीं गंवा रहे। गली गली घूम रहे दोनों पाटियों के आला के बडे नेताओं के साथ छुटभैय्ये कार्यकर्ता सेल्फी लेने से नहीं चूक रहे। नेताजी भी मजबूर है, मना भी नहीं कर सकते।

आलम यह है कि सोशल मीडिया पर नेताओं और उनके जनता से मिलने की तस्वीरे कम और कार्यकर्ताओं के अकाउंट पर नेताओं के साथ सेल्फी वाली फोटो अधिक नजर आ रही हैं। फेसबुक और व्हाटअप पर तो हर अदने कार्यकर्ता भी अपनी पार्टी के तोपची नेता खींची फोटों शेयर कर फूले नहीं समां रहे।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख पाटियों के छुटभैय्ये नेता और कार्यकर्ता अपनी पूछ होने पर इतरा रहे है। पार्टी के जिन नेताओं से मिलने तक के लिए कार्यकर्ताओं को खासे पापड बेलने पडते थे वे अब खुद उनकी चाौखट पर सजदा कर रहे हैं।

उधर आला नेताओं को चुनावी प्रचार से ज्यादा फिक्र इस बात कि है कि गले में पार्टी के सिंबल का पट्टा डाले घूम रहे कार्यकर्ताओं और सेल्फी के जरिए तस्वीरे वायरल हो रही फोटो आने वाले कल में उनके लिए गलफांस भी बन सकती है। क्योंकि मीडिया में तब यही फोटों उनकी फजीती कराने के लिए काफी होगी।
sabguru.com