अजमेर चुनाव : BJP के संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर रच रहे जीत की व्यूह रचना

ajmer by election 2018 : rajasthan bjp general secretary (organization) Chandrasekhar visits ajmer

अजमेर। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर अजमेर संसदीय चुनाव में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के सीधे संपर्क में बने हुए हैं। पार्टी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा की जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रचार अभियान और रणनीति की समीक्षा जारी है।

सोमवार को पुष्कर में कार्यकर्ताओं के साथ मिटिंग के बाद मंगलवार को पार्टी के शहर जिला कार्यालय पहुंचे और आवश्यक बैठक ली। भाजपा चुनाव सहायक तथा युवा मोर्चा के विजय प्रभारियों से पूरे लोकसभा क्षेत्र के लिए बनाई गई कार्य योजना के अनुसार काम करने की जानकारी ली। हर बूथ को किस तरीके से जीता जा सकता है इस बारे में सभी से सुझाव भी मांगे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के हर बूथ पर कमल खिले इसी रण्रानीति के अनुसार हमें काम करना है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समाज के हर वर्ग के लिए तरह तरह की योजना लागू कर रहे हैं। इन योजनाओं की क्रियान्विति में सब कार्यकर्ता भी भागीदार हैं। देश के हित के लिए जरूरी है कि पार्टी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा को भारी बहुमत से जीताने में कोई कोर कसर न रहे।

इस बैठक में प्रदेश कोषाध्यक्ष रामप्रसाद भूतड़ा, संगठन मंत्री प्रभारी महेश शर्मा, विस्तारक प्रमुख विजय आचार्य, युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी, भाजाडा शहर जिलाध्यक्ष अरविंद यादव, शहर महामंत्री जयकिशन पारवानी, सहायक विस्तारक व विजय प्रभारी भी उपस्थित थे।

चुनावी समर में आईटी व मीडिया संपर्क विभाग रहे एक्टिव

प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने पार्टी के मीडिया तथा आईटी विंग से जुडे सभी कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारियों तथा उनके अनुरूप कार्ययोजना के बारे में संवाद कर जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि आईटी और मीडिया विग की इस चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रत्येक कार्यकर्ता संगठनात्मक संरचना के अनुसार अपने क्षेत्र में संपर्क बढाए, कैसे हर मतदाता तक पहुंचे बने इसके लिए आईटी और मीडिया विंग को लगातार काम करते रहने की जरूरत है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को विजयी बनाने का लक्ष्य लेकर चलें। मीडिया के जरिए प्रत्याशी और पार्टी की बात जन जन तक पहुंचाने की गति बरकरार रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर मतदाता तक पार्टी और प्रत्याशी की अपील पहुंचे इसके लिए बूथ स्तर तक टीम के साथ समन्वय बना रहे।

अजमेर चुनाव : मसूदा विधान सभा क्षेत्र में खुला बीजेपी चुनाव कार्यालय

सोशल मीडिया के माध्यम सभी बूथ अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र के मतदाताओं और पार्टी समर्थकों को सौ प्रतिशत वोटिंग के लिए प्रेरित करें। आईटी विभाग की जिम्मेदारी है कि पन्ना प्रमुख तक प्रत्येक का संपर्क बने। विधानसभा चुनाव प्रभारियों और लोकसभा चुनाव प्रभारियों के बीच तालमेल रखते हुए काम को आगे बढाएं।

कमल संदेश व भारतीय जनता पार्टी के विचारों को रोज किस तरह से जनता तक पहुंचा सके इसकी योजना बनाकर उस पर अमल करें। व्हाटअप ग्रुप में बूथ अध्यक्ष व पन्ना प्रमुख की फोटो भी लोगों के बीच शेयर करे ताकि मतदाताओं के ​बीच प्रेषित किए जा रहे संदेशों की विश्वसनीयता बने।

आई विंग की जिम्मेदारी है कि कांग्रेस राज में हुए घोटालों और नाकामियों को सोशल मीडिया के जरिए जनता के बीच उजागर करें। धर्म रक्षा, राष्ट्र रक्षा के लिए सौ प्रतिशत मतदान का लक्ष्य लेकर चलें। मतदान प्रतिशत बढाने के लिए जागरुकताभरे संदेशों का प्रभावी तरीके से सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसार हो।

आम मतदाता को भी इस बात की जानकारी होना जरूरी है कि प्रत्याशी की जीत ही भाजपा की जीत है। भाजपा की जीत के मायने सभी की खुशहाली और गरीबी मुक्त भारत की कल्पना के साकार होने के समान है। भाजपा ही राष्ट्रहित में मनोयोग से जुटी है। उपचुनाव में मतदाता वोटरूपी आहूति देकर भाजपा को और मजबूत करें यह बात जन जन तक आईटी विंग पहुंचाए।

बैठक में लोकसभा उपचुनाव मीडिया प्रमुख कंवल प्रकाश किशनानी, सह प्रभारी मोहित जैन, रामसुख गुर्जर, अनीश मोयल, शैलेंद्र सतावेला, जितेंद्र मित्तल, रोहित यादव, रचित कच्छावा, आईटी विभाग अजमेर के संभाग प्रभारी डॉ अरविंद शर्मा, जिला संयोजक अनुपम गोयल, सर्वेश्वर शास्त्री, विजय खेमानी, अनुज माथुर, मनोज बैरवा, अमित शुक्ला, उदय सिंह शेखावत, शशांक शुक्ला, महेश कुमावत, तरुण जांगिड़, लोकेश शर्मा, गौरव उपाध्याय, हेमंत सुनारीवाल, रविंद्र सिंह रावत समेत आईटी विंग से जुडे समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे।