अजमेर : स्वास्तिक मोटर्स पेट्रोल पंप पर वीवीपेट मशीन का मॉकड्रिल

अजमेर। लोकसभा उपचुनाव 2018 में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को जयपुर रोड स्थित स्वास्तिक मोटर्स पेट्रोल पंप पर वीवीपेट मशीन का मॉकड्रिल किया गया।

स्वीप सदस्य ​त्रिलोक चंद यादव व प्रेमराज चौधरी ने आमजन को वीवीपेट मशीन की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मतदाता जिसे वोट करेगा, मत उसी को जाएगा। वीवीपेट मशीन, कंट्रोल यूनिट तथा बैलेट यूनिट की प्रमाणिकता एवं यथार्थ के बारे में विस्तार से पंपकर्मियों, छात्रों तथा महिलाओं को जानकारी दी।

मतदान प्रकिया का लाइव डैमो करके मतदाताओं की शंका का समाधान किया। मतदाताओं ने भी वीवीपेट मशीन से सांकेतिक वोट करके खुशी जाहिर की तथा ईवीएम की कार्यप्रणाली और गोपनीयता की प्रशंसा की।

पेट्रोल पंप के पार्टनर राजेश अंबानी ने अपने सभी कर्मचारियों के साथ निर्भिक होकर वोट देने की शपथ ली तथा आमजन को वोट देने के लिए प्रेरित करने का वादा किया। पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने वीवीपेट मशीन के साथ सेल्फी भी ली। इस अवसर पर राकेश पंवार, शिव प्रकाश, नरेन्द्र, प्रदीप कुमार, नीता देवी, विजय मौर्य समेत बडी संख्या में लोग उपस्थित थे।