ये उपचुनाव विकास बनाम विभाजन का चुनाव है : गजेंद्रसिंह शेखावत

ajmer by-election 2018 : union minister Gajendra Singh Shekhawat addressing press conference at bjp election office in ajmer

अजमेर। केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने कहा कि लोकसभा के दो स्थानों पर हो रहे उप चुनाव विकास बनाम विभाजन के बीच का चुनाव है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष ने गुजरात चुनाव के दौरान भी समाज को जातिगत आधार पर बांट कर चुनाव जीतने का सपना संजोया था लेकिन गुजरात की जनता ने विभाजन की राजनीति को सिरे से खारिज कर दिया। वे अजमेर संसदीय उपचुनाव यात्रा के दौरान भाजपा चुनाव कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जनता ने विकास को अपना समर्थन देकर गुजरात में छठी बार भाजपा में अपना भरोसा जताया। लोकसभा के अजमेर और अलवर में हो रहे उप चुनाव में भी जनता विभाजन की राजनीति को नकारेगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार देश को विकासशील की श्रेणी से निकलकर विकसित देशों की श्रेणी में पहुंचाने की कोशिश में जुटी है। दुनिया भर के देश भारत को संभावनाओं भरी नजर से देख रहे हैं।

गत लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने 25 की 25 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को जीताकर लोकसभा में भेजा था। दुर्भाग्य से अजमेर के सांसद सांवरलाल जाट और अलवर के सांसद चांदना बीमारी के चलते हमारे बीच नहीं रहे।

इसी के चलते हो रहे लोकसभा उप चुनाव के दौरान जनता के सामने एक बार फिर विकास की राजनीति पर मुहर लगाने का अवसर आया है। मतदाता अब पूरी तरह जागरुक हो चुका है। देश में अब विभाजन नहीं विकास की राजनीति ही चलेगी।

भारतीय नारी की अस्मिता की पहचान है पदमावती

देश में चल रहे पदमावती विवाद पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा कि पदमावती समाज विशेष की धरोहर नहीं बल्कि भारती नारी की अस्मिता की पहचान है। पदमावती नारी के स्वाभिमान का प्रतीक है। भाजपा का कार्यकर्ता भी उसी संस्कृति और विचार के पीछे चल रहा है। देश के स्वभिमान और अस्मिता पर होने वाले हर हमले के विरोध में भाजपा का कार्यकर्ता हमेशा खडा रहा है और रहेगा।

सुुप्रीम कोर्ट ने पदमावती फिल्म को लेकर एक व्यवस्था दी है। लेकिन यह विषय केवल कोर्ट के निर्णय तक का नहीं हैं बल्कि लोगों की भावना से जुडा हैं। इसलिए ही राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू याचिका लगाई है।

कांग्रेस पदमावती को लेकर अपना पक्ष साफ करें

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फिल्म पदमावती के मामले में विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है। कांग्रेस को पदमावती पर अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सांसद अविनाश पांडे का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार फिल्म पदमावती का सिनेमागृहों में प्रदर्शन होना चाहिए। वहीं भाजपा की सरकार जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन की पक्षधर है।

राजपूत समाज नाराज नहीं

एक सवाल के जवाब में गजेंद्रसिंह शेखावत ने कहा कि राजपूत समाज भाजपा से नाराज नहीं है। राजपूत समाज परंपरागत रूप से भाजपा के विचार से जुडा रहा है।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से सुरक्षित हुआ किसान

केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद के 60 सालों में पहली बार प्रधानमंत्री फसल बीमा के रूप में कोई योजना ऐसी बनी है जिसके चलते देश का किसान अपने आपको पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहा है। फसल बोने से लेकर फसल की कटाई और उसकी बिकाई तक के पूरे सफर में अपने आपको असुरक्षित महसूस करने वाला किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस योजना के कारण पूरी तरह सुरक्षित हुआ है।

यह भी पढें

सीएम राजे की पुत्रवधु निहारिका ने BJP प्रत्याशी लांबा के लिए मांगे वोट
पारदर्शिता भाजपा शासन की पहचान : सीआर चौधरी
अजमेर चुनाव : हर गांव तक खुद पहुंच रहे भाजपा प्रत्याशी लांबा
कैश कला बोर्ड अध्यक्ष पहुंचे पुष्कर, सेन समाज से लांबा के लिए मांगे वोट