हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर योग दिवस की धूम

अजमेर। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पंपों पर आज विशेष आयोजन किए गए। सभी ने जीवन को रोगमुक्त और स्वस्थ बनाने के उद्देश्य से दैनिक जीवन में नियमित योगाभ्यास को शामिल करने के संकल्प के साथ मनोयोग से योग किया।

अजमेर के स्वास्तिक मोटर्स पर समस्त स्टाफ ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और योग की विभिन्न मुद्राओं के अभ्यास किए। पंप के पार्टनर राजेश अंबानी ने योग के फायदे बताते हुए कहा कि योग से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है।

ब्यावर में शांति सैनी पेट्रोल पंप के संचालक गजानंद गहलोत ने बताया कि योग दिवस पर समस्त स्टाफ ने योग की विभिन्न क्रियाओं का अभ्यास किया। इस मौके पर समस्त ग्राहकों को शुभकामना प्रेषित की गई। इसी तरह समस्त पेट्रोल पंपों पर दिनभर योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजन हुए।

योग दिवस पर एचपीसीएल के एरिया सेल्स मैनेजर नमोनारायण मीणा ने अजमेर व टोंक जिले के पेट्रोल पंपों पर भेजे शुुभकामना संदेश में कहा कि योग को अपने दिनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल करें। नियमित योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है और मन की एकाग्रता बढ़ती है। योग सेे जीवन में सकारात्मकता आएगी।

स्वस्थ रहना जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। योग को महज कसरत ना समझे, बल्कि यह एक ऊर्जा के रूप में काम करता है। आप योग को अपनाकर पूरी उम्र सेहतमंद और बीमारियों से बचे रह सकते हैं। तन-मन से चुस्त-दुरुस्त रहकर हम अपने ग्राहकों को बेहतर तरीके से सेवा दे पाएंगे।

योग शिक्षिका मोनिका कुमावत का नाम गिनिज बुक में दर्ज