किन्नर हवेली पहुंची कलक्टर आरती डोगरा, मतदान की अपील

ajmer collector aarti dogra visits Kinnar Haveli
ajmer collector aarti dogra visits Kinnar Haveli

अजमेर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने दरगाह क्षेत्र में स्थित किन्नर हवेली में जाकर मतदान की अपील की। किन्नर हवेली में जाने वाली वे पहली जिला कलक्टर हैं।

विधानसभा आम चुनाव 2018 के अन्तर्गत स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसके अन्तर्गत सोमवार को जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने किन्नर हवेली में जाकर मतदान की अपील की। सलोनी उर्फ बिजली, संध्या, काजल, सपना, शकीला, यशिका, सोनी, शबाना, निशा, भोली एवं अन्य किन्नरों ने शत प्रतिशत मतदान करने का आश्वासन दिया।

डोगरा ने बताया कि निर्वाचन विभाग द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई गतिविधियां आयोजित की जा रही है। समाज के प्रत्येक वर्ग को मतदान से जोड़ने के कार्यक्रम लगातार आयोजित किए जाएंगे। किन्नर वर्ग को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया। किन्नरों के द्वारा घरों में मांगलिक कार्यों के समय मतदान के लिए भी अपील की जाएगी।

किन्नर हवेली में जिला निर्वाचन अधिकारी के पहुंचने पर ढोल नगाड़े के साथ गद्गद होकर स्वागत किया गया। उपस्थित समस्त व्यक्तियों को मालाएं एवं पुष्प वर्षा से अभिनंदित किया। हवेली में मतदान की अपील करते प्रोप के साथ सभी ने सैल्फी ली। प्रशासनिक अधिकारियों एवं किन्नरों ने दीप से दीप जलाकर समाज के लिए दुआ की।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा हवेली के निवासियों तथा स्थानीय व्यक्तियों को मतदान की शपथ दिलाई। समस्त किन्नरों ने कहा कि मतदान हम सबका अधिकार है। यह लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। समस्त किन्नर आगामी 7 दिसम्बर को मतदान करेंगे साथ ही यजमानों के वहां जाकर भी मतदान की अपील करेंगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक कुमार योगी, स्वीप सह प्रभारी ज्योति ककवानी सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।