अजमेर : नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस का प्रदर्शन

Ajmer Congress workers stage protest on second anniversary of the demonetisation

अजमेर। राजस्थान में कांग्रेस ने नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत आज अजमेर सहित अन्य कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया।

इसके तहत कांग्रेस के शहर एवं देहात के नेता एवं कार्यकर्ता पहले डाक बंगले पर एकत्रित हुए इसके बार रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट के बाहर केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर सभा की। सभा में कांग्रेस शहर अध्यक्ष विजय जैन, डेयरी चैयरमेन रामचंद्र चौधरी, समेत कई नेता मौजूद थे।

Ajmer Congress workers stage protest on second anniversary of the demonetisation

इस अवसर पर नेताओं ने नोटबंदी को आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि इससे महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी हैं और देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई।

कांग्रेस नोटबंदी के बाद से ही मोदी सरकार की इस नीति का विरोध करती रही है। उसका कहना है कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई और छोटे कारोबारियों का काम ठप हो गया तथा लाखों लोग बेरोजगार हो गए।

पार्टी ने कहा है कि सरकार ने यह निर्णय कर लोगों को अपना पैसा बैंकों से निकालने के लिए मोहताज बना दिया और करोड़ों लोगों को लाइनों में लगा दिया था। दो वर्ष बाद भी देश नोटबंदी से हुए नुकसान से उबर नहीं पाया है। इसके लिए सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए।