अजमेर देहात भाजपा की शक्तिकेन्द्र विस्तारक कार्यशाला सम्पन्न

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी के संगठन सदस्यता अभियान पर्व के तहत अजमेर देहात की शक्तिकेन्द्र विस्तारक कार्यशाला माखुपुरा बाईपास स्थिति बिड़ला सिटी वाटर पार्क में सम्पन्न हुई।

भाजपा सदस्यता अभियान के जरिए बूथों को मजबूत करने में जुट गई हैं ताकि आगामी चुनावों में भाजपा को बूथ स्तर पर अच्छी बढ़त मिल सके। बूथों को मजबूत करने के लिए पार्टी सभी बूथों पर विस्तारकों को भेजने की रणनीति तैयार की हैं।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशमंत्री मुकेश दाधीच ने कहा कि विस्तारकों को पूरे दिन की कार्ययोजना बनाकर सदस्यता अभियान चलाना है साथ ही अपने क्षेत्र का पोलिटिकल एनालिसिस व फीडबैक भी लेना है जिससे सदस्यता अभियान मजबूती से चले।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हर गांव में भाजपा का नेटवर्क हैं। कोई जमाना था जब गांवों में भाजपा के लोगो को महत्व नहीं दिया करते थे किंतु आज का समय भाजपा का स्वर्णिम काल के रूप में जाना जाएगा क्योंकि देश के सर्वोच्च पदों पर भाजपा के लोग आसीन हैं और यह भाजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है।

दाधीच ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से कोई भी व्यक्ति भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकता हैं। विस्तारकों अपने अपने बूथों को “ए प्लस” केटेगरी का बनाना है क्योंकि जो बूथ ए प्लस केटेगरी का होगा वहां से भाजपा को कोई चुनाव नहीं हरा सकता हैं, दाधीच ने कहा कि जो व्यक्ति सक्रिय सदस्य नहीं होगा उसे पार्टी में किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी।

दाधीच ने बताया की सदस्यता अभियान को गति देने के लिए पूरे प्रदेश में 21 जुलाई से 7 दिनों तक विस्तारक योजना चलाई जा रही हैं। दाधीच ने कहा कि 6 जुलाई से 20 जुलाई तक पूरे राजस्थान में अबतक 10 लाख लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

जिलाध्यक्ष प्रो. बीपी सारस्वत ने कहा कि सांसद, विधायक, विधायक प्रत्याशी, जिला प्रमुख, प्रधान सहित समस्त जनप्रतिनिधि सदस्यता अभियान में विस्तारक बनकर कार्य करेंगे।

जिन बूथ पर 300 नए सदस्य बनेंगे उनको ए प्लस श्रेणी, 200 सदस्य वाले बूथ को ए श्रेणी में, 100 सदस्य वाले बूथ को बी श्रेणी तथा 50 नए सदस्य बनाने वाले बूथ को सी श्रेणी में रखा जाएगा यही श्रेणी पूरे प्रदेश में भी लागू रहेगी।

सारस्वत ने बताया कि अजमेर देहात ने 3 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया है, कार्यशाला में उपस्थित विस्तारकों से सारस्वत ने आह्वान किया कि अपने निजी कार्यो को भुलाकर कर सदस्यता अभियान में जुट जाएं।

अजमेर संभाग के सदस्यता अभियान प्रभारी देवीशंकर भूतड़ा ने कार्यशाला में उपस्थित मंडल अध्यक्षों से पूरे देहात का फीडबैक लिया और कार्यशाला में उपस्थित पदाधिकारियों की उपस्थिति ली, भूतड़ा ने बताया कि मंडल के पदाधिकारी अपने अपने बूथों पर जाकर सदस्यता अभियान को कुशलतापूर्वक करना है।

कार्यशाला में प्रस्तावना रखते हुए सदस्यता संयोजक ओमप्रकाश भडाणा ने अभी तक कि सदस्यता अभियान की रिपोर्ट बताई और विस्तारकों को सदस्यता अभियान के लिए आवश्यक निर्देश दिए। कार्यशाला का मंच संचालन पवन जैन ने किया व सभी कार्यकर्ताओं को कार्यशाला में आने के लिए अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने सभी विस्तारकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यशाला आरंभ होने से पूर्व प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच ने ओबीसी मोर्चे द्वारा लगाई जाने वाली कैनोपी का उद्घाटन किया, ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा ने बताया कि पुष्कर, नसीराबाद व ब्यावर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में इस कैनोपी के द्वारा जनता को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।