अजमेर जिला प्रशासन लॉकडाउन के दौरान राहत का कर रहा प्रयास

अजमेर। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लॉकडाउन के दौरान आमजन को राहत पहुंचाने के लिए मुस्तैद है। कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन एवं सूखी सामग्री भामाशाहों के सहयोग से वितरित की जा रही है। अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया है। तैयार फूड पैकेट के माध्यम से एक लाख 3 हजार 865 तथा 5 हजार 752 को सूखी सामग्री प्रदान की गई।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 25 गाड़िया किराणा सामान, 13 टैम्पों सब्जी, उपभोक्ता भंडार अपना बाजार के 5 वाहनों, रिलायंस की वैन, अजमेर डेयरी के शहर में 160 तथा जिले में 3 हजार 25 दूध बूथ एवं ऑनलाइन सब्जी (एसयूबीजी) एप के माध्यम से आमजन को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

कोरोना की रोकथाम के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

कोरोना संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अजमेर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है।

जिला मजिस्ट्रेट विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि ये कार्यपालक मजिस्ट्रेट संबंधित थाना अधिकारी से समन्वय स्थापित कर आपसी सहयोग से धारा 144 की पालना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही कोरोना संक्रमण की स्थिति, कानून एवं शान्ति व्यवस्था पर भी निगरानी रखेंगे।

कोरोना से संबंधित सूचना को तत्काल जिला मुख्यालय पर स्थापित नियंत्रण कक्ष ( 0145-2628932) एवं उपखण्ड अजमेर मुख्यालय पर स्थापित नियंत्रण कक्ष (0145-2627143) पर सूचना प्रेषित करेंगे। जिला मुख्यालय पर स्थापित नियंत्रण कक्ष के प्रभारी प्रशिक्षु आरएएस श्यामसुन्दर विश्नोई (8239586311) एवं उपखण्ड मुख्यालय अजमेर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष के प्रभारी प्रियंका बडगूजर (9782694455) हैं।

उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र कोतवाली के लिए कॉपरेटिव बैंक के उप रजिस्ट्रार पारस मल जैन, क्रिश्चियनगंज के लिए कृषि विभाग के उप निदेशक वीके शर्मा, सिविल लाइन के लिए सहायक श्रम आयुक्त विश्वेन्द्र सिंह चौधरी, अलवर गेट के लिए रिको के जनरल मैनेजर एसपी सादरे, आदर्श नगर के लिए नायब तहसीलदार प्रथम हरेन्द्र सिंह, दरगाह के लिए नायब तहसीलदार द्वितीय तुक्काचंद, रामगंज के लिए कृषि ग्राहय केन्द्र के उपनिदेशक ओपी शर्मा, क्लॉक टावर के लिए तबीजी कृषि केन्द्र के उप निदेशक बीएस राठौड़, गंज के लिए पीसांगन के एसीबीईओ प्रदीप मल्होत्रा, ब्यावर सिटी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ओपी चौहान, ब्यावर सदर के लिए खनि अभियंता सुनिल शर्मा, केकड़ी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता विजय सिंह, बिजयनगर के लिए नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी मुकेश शर्मा, किशनगढ़ के लिए रिको के रिजनल मैनेजर कमल किशोर मीणा, पुष्कर के लिए प्रशिक्षु आईएएस नित्या के, सरवाड़ के लिए सहायक खनिज अभियंता जयप्रकाश गोदारा, रूपनगढ़ के लिए राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के क्षेत्रीय अधिकारी राकेश गुप्ता, अंराई के लिए नायब तहसीलदार हनुमान प्रसाद एवं भिनाय के लिए नायब तहसीलदार प्रभात स्वरूप मीणा को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया गया है।