अजमेर जिला कलक्टर आरती डोगरा ने कार्यभार संभाला

Ajmer district collector Arti Dogra
Ajmer district collector Arti Dogra

अजमेर। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में अजमेर जिला कलक्टर का पदभार संभाल लिया। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से जिले में राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं तथा राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार अभियान के बारे में जानकारी ली।

वर्ष 2006 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की वरिष्ठ अधिकारी आरती डोगरा ने दोपहर बाद कलेक्ट्रेट में जिला कलक्टर का कार्यभार संभाला। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से जिले में लागू विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि योजनाओं का क्रियान्वयन समय पर एवं संवेदनशील होकर किया जाए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम कैलाश चंद शर्मा, नगर निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय अबु सूफियान चौहान, स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक किशोर कुमार, जिला परिषद के एसीईओ भगवत सिंह राठौड़, जिला कोषाधिकारी राजकिशोर मीना सहित अन्य अधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

वे इससे पूर्व जोधपुर विद्युत वितरण निगम में प्रबंध निदेशक, जिला कलक्टर बीकानेर एवं बूंदी के साथ उपखण्ड अधिकारी ब्यावर एवं अलवर के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। वे 2011 में बांग्लादेश में ग्रामीण स्वच्छता परियोजना पर भी प्रशिक्षण लिया है।