अजमेर : नाबालिग से रेप के दोषी को 20 वर्ष का कारावास

अजमेर। राजस्थान में अजमेर की पोक्सो मामले के विशेष न्यायालय ने आज केकड़ी थाने से जुड़े एक मामले में आरोपी को कठोर कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है।

पुष्ट जानकारी के मुताबिक जिले के केकड़ी थाने में 2021 मे दर्ज प्रकरण के बाद आज न्यायालय ने दुष्कर्म के आरोपी अब्दुल सलीम जिसने पंद्रह वर्षीय नाबालिग का अपहरण एवं देह शोषण किया, को बीस वर्षों के कठोर कारावास एवं 29 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

अजमेर में गेगल थाना अंतर्गत आज एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।पुष्ट जानकारी के मुताबिक अजमेर से किशनगढ़ के रास्ते गेगल थाना अंतर्गत परासिया रेलवे फाटक के पास एक मोटरसाइकिल बलिष्ठ युवक ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर स्वयं को मौत के घाट उतार लिया।

बताया जा रहा है कि प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे सावचेत भी किया लेकिन शायद वह इसी मकसद से निकला हो। मौके पर हुई दर्दनाक मौत की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय की मोर्चरी में पहुंचाया। पुलिस मृतक की शिनाख्ती के प्रयास में जुटी है।

नौ किलोग्राम अवैध गांजा के साथ एक युवक अरेस्ट

अजमेर की पुष्कर थाना पुलिस ने नौ किलो से ज्यादा अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। पुष्कर थाना प्रभारी डॉ रवीश सांवरिया ने बताया कि पुष्कर के रामधाम अजमेर रोड के पास से आरोपी विजय सिंह (35) थाना बोटास भावनगर हाल निवासी पुष्कर को नौ किलो 50 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया। बरामद गांजे का बाजार मूल्य तीन लाख रुपये आंका गया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया है और पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के निर्देश पर गेगल थाना अधिकारी को अनुसंधान का काम सौंपा गया है।