अजमेर : सांसद रघु शर्मा को न्यौता नहीं मिलने से ​बिफरी कांग्रेस

अजमेर। अजमेर में पृथ्वीराज मार्ग स्थित मुख्य डाकघर में इंडिया पोस्ट पैमेंट बैंक के शुभारंभ मौके पर स्थानीय सांसद को बुलावा नहीं दिए जाने से कांग्रेस ने कार्यक्रम स्थल पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मंच पर चढकर कब्जा जमा लिया और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में पूरे देश के लिए एक साथ इंडिया पोस्ट पैमेंट बैंक के शुरु होने का ऐलान किया था। इसी सिलसिले में केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर में इंडिया पोस्ट पैमेंट बैंक का शुभारंभ करना था। कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद रघुशर्मा को निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए।

विरोध स्वरूप यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कार्यक्रम स्थल पर धमक पडे। उन्होंने मंच को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौराने पुलिस ने समझाइश कर उन्हें शांत किया।

कांग्रेस नेताओं का कहना था कि वर्तमान सरकार हर कार्यक्रम का भाजपाकरण करने पर तुली है। इससे पहले भी कांग्रेस सांसद रघु शर्मा को पास्पोर्ट कार्यालय खुलने के समय सम्मानजनक तरीके नहीं बुलाया गया। इस बार भी ऐसा ही कृत्य दोहराया गया है।

ये सरकार सांसद के संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है। हम बीजेपी की ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। रघु शर्मा सिर्फ कांग्रेस सांसद ही नहीं बल्कि अजमेर जिले की 18 लाख जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। बीजेपी जिस तरह उनका अपमान कर रही है यह जिले की जनता के अपमान के समान है।