अजमेर नगर निगम में सफाई कर्मचारी भर्ती का परिणाम घोषित

अजमेर। अजमेर नगर निगम में सफाई कर्मचारी भर्ती के संबंध में लॉटरी निकाले जाने के बाद परिणाम घोषित करने पर राजस्थान हाईकोर्ट की तरफ से लगी रोक शुक्रवार को हटते ही वाल्मीकि समाज में हर्ष की लगह दौड गई। देर शाम सफल अभ्यर्थियों की सूची भी चस्पा कर दी गई।

अजमेर कलेक्ट्रेट परिसर, पटेल मैदान और नगर निगम परिसर में चस्पा की गई सफल अभ्यर्थियों की सूची को देखने के लिए भीड उमड पडी। हर तरफ मेले सा माहौल नजर आया।

27 जून 2018 को 1100 पदों के लिए निकाली गई लॉटरी पर से हाईकोर्ट से रोक हटने के बाद शुक्रवार को स्थानीय निदेशालय के निदेशक एवं संयुक्त सचिव पवन अरोडा ने अधिकारिक आदेश जारी कर पूर्व में निकाली गई लॉटरी का परिणाम घोषित करने के निर्देश स्थानीय नगर निगम प्रशासन को प्रेषित किए।

अजमेर नगर निगम सफाई कर्मचारी भर्ती परिणाम
http://ajmermc.org/PDF/Aj_SweperLstOfAppliRec_20180521.pdf

उच्च न्यायालय ने वि​भिन्न रिट याचिकाओं का अंतिम रूप निस्तारण कर इसे परिणामों को घोषित करने पर लगी रोक हटा ली। इसके बाद लॉटरी के परिणामों का प्रकाशन कर चस्पा कर दिया गया। निर्देशों के अनुसार सफल आवेदकों को नियुक्ति पत्र स्थानीय स्तर पर शनिवार और रविवार को एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित कर वितरित किए जाएंगे।

ज्ञातव्य है कि नगर निगम अजमेर द्वारा 1100 पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके लिए 4787 आवेदन नगर निगम को मिले। अधिकांश आवेदन एससी वर्ग के वाल्मीकि समाज के स्त्री पुरुषों ने किया था। इनकी लॉटरी निकलने के बाद लगी रोक हटते ही परिणाम में सफल अभ्यर्थियों के नाम चस्पा कर दिए गए।

सफाई कर्मचारि परिणाम देखने के लिए यहाँ क्लिक करें