अजमेर में नगर निगम चुनाव में रंगत नजर आने लगी

अजमेर। राजस्थान में आगामी 28 जनवरी को होने वाले अजमेर नगर निगम के चुनाव की गतिविधियां तेज हो गई हैं और अब शहर में चुनाव की रंगत नजर आने लगी हैं।

निगम के अस्सी वार्डों के लिए 28 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के बाद आज से शहर के सभी वार्डों में सत्तारुढ़ कांग्रेस, भाजपा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, आम आदमी पार्टी तथा निर्दलीय उम्मीदवारों के चुनावी कार्यालय खुलने के साथ ही उम्मीदवारों ने वार्ड का दौरा कर जनता से जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दिया।

वार्ड 45 से निर्दलीय प्रत्याशी बीना टांक ने अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में पैदल ही हर गली तक पहुंचकर चुनाव प्रचार का आगाज किया। इसी तरह प्रदेश भाजपा के मीडिया सहप्रभारी एवं पूर्व पार्षद नीरज जैन जो वार्ड संख्या 66 से उम्मीदवार भी है के कार्यालय का उद्घाटन पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक वासुदेव देवनानी तथा महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने किया।


हालांकि नाम वापस लेने का समय 19 जनवरी अपराह्न तीन बजे तक है लेकिन राजनीतिक दलों के सिंबल उम्मीदवारों को हासिल हो जाने के बाद उम्मीदवारों व निर्दलीय ही खम ठोकने वालों ने अपने जनसंपर्क अभियान का आगाज कर दिया।

इस चुनाव के लिए पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस और भाजपा में बागी उम्मीदवारों के भी नामांकन भरने से बगावत एवं गुटबाजी भी नजर आ रही है। कांग्रेसी सेवादल के स्थानीय मुख्य संगठक, पूर्व पार्षद शैलेन्द्र अग्रवाल को इस बार पार्टी का टिकट नहीं मिलने से वह कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। शहर कांग्रेस के सचिव बालमुकंद टांक की पत्नी निर्दलीय के रूप में चुनाव लड रही हैं। उल्लेखनीय है कि 80 वार्डों के लिए 479 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र भरे हैं।

अजमेर : वार्ड 45 में निर्दलीय बनेंगे पार्टियों के अधिकृत प्रत्याशियों की गलफांस