विधायक अनिता भदेल के वार्ड 45 में चुनौती बनी निर्दलीय बीना टांक


अजमेर।
नगर निगम चुनाव की रंगत निर्दलीयों को चुनाव चिन्ह आवंटित होने के साथ ही परवान चढ गई। गुरुवार  सुबह से शाम तक प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालयों के उदघाटन का सिलसिला चलता रहा।

भाजपा विधायक अनिता भदेल के निवास वाले वार्ड 45 में निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी बीना टांक के चुनाव कार्यालय का उदघाटन शानदार तरीके से हुआ। भाजपा और कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के बीच निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बीना टांक ने नामांकन दाखिल करने के साथ ही चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया था। चुनाव चिन्ह मिलने के बाद पूर्वाहन करीब 11 बजे विधिवत पूजा अर्चना और मंत्रोच्चार के साथ कार्यालय का श्रीगणेश किया।

करीब 300 क्षेत्रवासियों की मौजूदगी के बीच आयोजित उदघाटन कार्यक्रम में वार्ड के हर वर्ग से बडे, बूढे और महिला मतदाताओं ने बीना टांक की जीत के उदघोष लगाकर स्थानीय उम्मीदवार होने के कारण उन्हें जीत दिलाने का भरोसा दिया। कार्यालय के बाहर जमा महिला समर्थकों के समूह ने वोट देने के दिन तक बीना टांक के समर्थन में हर घर संपर्क करने का संकल्प लिया।

बीना टांक को कांग्रेस का बागी उम्मीदवार माना जा रहा है। कांग्रेस के परंपरागत गढ रहे वार्ड में भाजपा विधायक अनिता भदेल का निवास भी है, बावजूद इसके भाजपा इस वार्ड में जीत को तरसती रही है। इस बार भाजपा ने मनीषा कुमारी गौड को उम्मीदवार बनाया है। बताया जा रहा है कि गौड करीब करीब डेढ साल पहले ही यहां मकान बनाकर वार्ड वासी हुई हैं। इस कारण वे सिर्फ पार्टी के परंपरागत वोट बैंक के भरोसे जीत की तलाश में हैं।

हमेशा जीत का झंडा बुलंद करने वाली कांग्रेस ने बाहरी प्रत्याशी को टिकट देकर खुद ही अपनी स्थिति को कमजोर कर लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी सोनल मौर्य वार्ड 44 की निवासी हैं और वार्ड 45 में चुनाव लडने से उनकी पकड नहीं मानी जा रही। स्थानीय प्रत्याशी को टिकट नहीं दिए जाने से कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक इस बार बागी बीना टांक की तरफ खिसकता नजर आ रहा है। वार्ड 45 में निर्दलीय के तौर पर बीना टांक के अलावा कुसुम राठौड, निशा, पिंकी गहलोत भी चुनाव लड रही हैं।

बीना टांक के चुनावी वादों से प्रभावित हुए वार्डवासी

चुनाव कार्यालय उदघाटन के मौके पर निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी बीना टांक ने समस्त वार्डवासियों का आशीर्वाद मांगते हुए अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया। उन्होंने बुजूर्ग, असहायों के लिए वार्ड में हमेशा ई रिक्शा की निशुल्क उपलब्धता का भरोसा दिलाया। तानाजी नगर में बारिश के पानी भराव की स्थायी समस्या के निदान, शिवशक्ति कॉलोनी कच्ची बस्ती में कब्जेधारियों को पट्टे दिलवाने, आमजन को जरूरत पडने पर पार्षद और गेजेटेड आफिसर के साइन की व्यवस्था एक ही जगह करवाने, सफाई कर्मचारी का हर गली में स्थानीय मुखिया नियक्त करने, क्षेत्र में सभी पूजा स्थलों का जीर्णोद्धार करवाने, आधार, पेंशन व राशन, जन आधार आदि कार्यों के कैंप हर 3 माह में वार्ड में ही लगवाने, हर माह वार्ड में जनसुनवाई, वार्ड में सार्वजनिक शौचालयों की व्यवस्था, क्षेत्र की प्रतिभाओं व वरिष्ठजनों का सम्मान बरकरार रखने की शपथ ली। बीना टांक के चुनावी घोषणापत्र का वार्ड वासियों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।