वार्ड 76 से निर्दलीय प्रत्याशी किशन चेलानी ने रात तक दी घर-घर दस्तक


अजमेर।
नगर निगम अजमेर के वार्ड 76 से निर्दलीय पार्षद प्रत्याशी किशन चेलानी उर्फ बंटी भाई ने बुधवार को दिन भर बुधवार घर घर दस्तक देकर मतदाताओं से संपर्क साधा तथा वोट की अपील की। उनका यह सिलसिला रात 10 बजे बाद तक नहीं थमा।

देर शाम को गणेशगुवाडी क्षेत्र के वाशिंदे भरी सर्दी के बावजूद उन्हें अपने घर आया देख उत्साहित हो गए। कोई मतदाता ना छूटे की तर्ज पर हर वार्ड वासी के घर तक दस्तक देने पहुंचे बंटी भाई को सभी से मत और समर्थन का भरोसा मिला।

एक जगह अलाव तापते लोगों ने उन्हें अपने पास बिठा लिया और उन पर भरोसा जताते हुए जनसमस्याएं बताई ताकि उनका निराकरण कर सकें। मतदाता पर्ची, मतदान केन्द्र की जानकारी साझा करते चल रहे किशन चेलानी ने सभी से कहा कि मतदान अवश्य करें।

रास्ते में पानी पताशे बेच कर घर लौट रहे क्षेत्रवासी ने उन्हें स्नेह से आवाज देकर रोका और पानी पताशें खाने का गुजारिश की। किशन चेलानी ने उसे निराश नहीं किया और उसकी मनवार का मान रखा।

वार्ड में भाजपा और कांग्रेस के​ अधिकृत प्रत्याशियों के बीच निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किशन चेलानी ने मुकाबले को कांटे का कर दिया है। खासकर गणेशगुवाडी क्षेत्र में जनसमस्याओं के निराकरण को लेकर सदैव अग्रणी रहे के कारण लोगों का उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है।

चेलानी ने बताया कि वार्ड में अधिकतर आवासीय क्षेत्र एडीए तथा हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनियों के रूप में आता है जो कि अब तक नगर निगम के अ​धिकार क्षेत्र में नहीं आई हैं। इससे सफाई जैसी मूलभूत सुविधा को भी लोग तरसते हैं। सडक, नाली, बिजली, पानी की समस्याएं विकराल रूप ले चुकी हैं।

बतादेंकि अजमेर नगर निगम के 80 वार्डों के लिए 674 मतदान केंद्रों का गठन किया गया है। यहां तीन लाख 94 हजार 507 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें एक लाख 98 हजार 450 पुरुष एवं एक लाख 96 हजार 50 महिला मतदाता हैं।

वार्ड 76 में तीन मतदान केन्द्र निर्धारित किए गए हैं। भगवान महावीर पब्लिक स्कूल, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय तथा राजीव गांधी चौक के पास सामुदायिक विकास केन्द्र।