ब्यावर सभापति बबीता के बाद अजमेर के एक भाजपा पार्षद पर घूस की कालिख

अजमेर नगर निगम के वार्ड चार से भाजपा पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार तथा जेईएन राजेश मीणा।
अजमेर नगर निगम के वार्ड चार से भाजपा पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार तथा जेईएन राजेश मीणा।

अजमेर। विधानसभा के चुनावी समर में कूदने की तैयारी में जुटी बीजेपी पर इन दिन सिर मुंडाते ही ओले पडे वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। दो दिन पहले ब्यावर से बीजेपी सभापति बबीता चौहान दो लाख रुपए रिश्वत लेते धरी गईं, इसके 24 घंटे भी नहीं बीते होंगे की अजमेर नगर निगम के वार्ड चार से भाजपा पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार पर एसीबी का शिकंजा कस गया। भाजपाई जनप्रतिनिधियों की इन करतूतों से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से निकाली जा रही राजस्थान गौरव यात्रा पर सवालिया निशान लग गया है।

गुरुवार को अजमेर एसीबी ने निगम के जेईएन राजेश मीणा को रिश्वत लेते अरेस्ट किया। मीणा ने परिवादी से 50 हजार रुपए की मांग की थी। इसकी पहली किश्त के रूप में 25 हजार रुपए लेते हुए मीणा को एसीबी ने धर दबोचा। पूछताछ में सामने आया कि कुल मांगी गई 50 हजार रुपए की राशि में से 25 हजार स्थानीय पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार को बतौर हिस्सा दी जानी थी। एसीबी ने मीणा से पूछताछ से प्राप्त जानकारी के बाद राजेन्द्र पंवार को भी आरोपी बना लिया।

मोहित सोनी पुत्र कैलाश सोनी ने एसीबी को दी शिकायत में बताया था कि उसके मकान निर्माण कार्य के दस्तावेज मांगकर निगम से कार्रवाई करने की धमकी देकर जेईएल राजेश मीणा तथा वार्ड पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार 25—25 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। एसीबी ने सत्यापन के बाद डीएसपी मदनदान सिंह के नेतृत्व में टीम ने जाल बिछाकर रिश्वत लेते राजेश मीणा को रंगेहाथ धरदबोचा।

इस कार्रवाई के दौरान जब एसीबी की टीम अब पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार को अरेस्ट करने के लिए जगह जगह दबिश दे रही है। बतादें कि राजेन्द्र पंवार ने बतौर निर्दलिय पार्षद का चुनाव लडा था तथा जीतने के बाद वे बीजेपी के पक्ष में आ गए। पंवार पूर्व में आरएसएस के प्रचारक भी रह चुके हैं।

VIDEO : वसुंधरा जी ब्यावर मती आइज्यो! बबीता रायतो ढोल दियो है…

ब्यावर की बीजेपी सभापति बबीता चौहान रिश्वत लेते अरेस्ट